सोमवार को बंगाल आयेंगे भागवत, 2024 से पहले सभी वार्डों में शाखा चाहता है संघ

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : भाजपा में प्रदेश अध्यक्ष के पद पर नया चेहरा आने के बाद नयी राज्य कमेटी को लेकर फिलहाल प्रदेश भाजपा में चर्चा चल रही है। इस बीच, सोमवार को संघ प्रमुख मोहन भागवत कोलकाता आ रहे हैं। आरएसएस दक्षिण बंगाल प्रांत प्रचारक जिष्णु बसु ने बताया कि आगामी सोमवार यानी 15 नवम्बर की रात संघ प्रधान कोलकाता आ रहे हैं। 16 व 17 तारीख को उनकी एकाधिक सांगठनिक बैठक है, गुरुवार को वह वापस लौटेंगे। जिष्णु बसु ने बताया कि संघ प्रमुख का ये दौरा पूरी तरह सांगठनिक होने वाला है। संघ के विभिन्न विभागों के साथ वह बैठक करेंगे। नियम के अनुसार, संघ प्रमुख किसी भी राज्य में जाते हैं तो वहां के विशिष्टजनों से मुलाकात करते हैं, बंगाल में भी वह ऐसा करेंगे। हालांकि इस बार कोविड के कारण ये विशिष्टजनों की बैठक वर्चुअल हो सकती है। दक्षिण बंगाल प्रांत प्रचार प्रमुख बिप्लव राय ने बताया कि सफर के पहले दिन मंगलवार की शाम वेबिनार से भागवत राज्य के विभिन्न क्षेत्रों के विशिष्टजनों से मुलाकात करेंगे। बुधवार की सुबह से वह वि​भिन्न विभागों के जिम्मेदार लोगों के साथ बैठक करेंगे जिसमें मुख्य रूप से 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले राज्य के प्रत्येक ग्राम पंचायत व शहरों के प्रति वार्ड में शाखा खोलने के अलावा बंगाल के उद्योग का विकास व प्रसार एवं दुर्गा पूजा में बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हिंसा के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। इस दौरे में अरुण कुमार के भागवत के साथ रहने के कारण चर्चा है क्योंकि गत जुलाई महीने में मध्य प्रदेश के चित्रकूट में संघ के अखिल भारतीय प्रांत प्रचारक बैठक में वरिष्ठ प्रचारक कृष्ण गोपाल के स्थान पर संघ व भाजपा के बीच समन्वय की अहम जिम्मेदारी अरुण कुमार काे दी गयी थी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

न्यूटाउनः पेड़ की कटाई देखने गये 9 साल के बच्चे की मौत

कोलकाताः न्यूटाउन ईकोपार्क थाना क्षेत्र के हटियारा इलाके में नारियल के पेड़ की कटाई चल रही थी। इस दौरान पेड़ की कटाई देखने गये एक आगे पढ़ें »

मुर्शिदाबाद: मां और दो बेटियों की आग में झुलसने से मौत

​त्रिपुराःआमबासा में तृणमूल से अकेले जीत हासिल करने वाले तृणमूल प्रार्थी सुमन पाल ने क्या कहा सुनिये…

मन की बात: मोदी बोले- मुझे सत्ता में रहने का आशीर्वाद….

त्रिपुराः आमबासा नगर निकाय की 15 में से 12 सीट पर खिला कमल, टीएमसी और माकपा

नदिया में हुई सड़क दुर्घटना में मौत पर गृहमंत्री ने जताया शोक

सिर्फ 3 तरीकों से घट जाएगा वजन, बिना डाइटिंग बनेंगे फैट टू फिट

पहले ही दिन प्रचार में उतरीं ममता की भाभी और मंत्री का बेटा

दर्दनाकः नदिया में हुये सड़क दुघर्टना में 18 लोगों की मौत

कोलकाताः सेरीब्रल अटैक के मरीज को मिनी बस लेकर पहुंचा अस्पताल

ऊपर