‘मानिके मगे हिथे’ अब ‘मां माटी मानुष हिथे’, एक बार जरूर सुनें

कोलकाताः सोशल मीडिया पर एक गाना है ‘मनिके मगे हिथे’ खूब धूम मचा रहा है। भले ही ये गाना हमारी समझ में नहीं आ रहा हो, मगर हर कोई इस गाने पर डांस कर रहा है। व्हाट्सएप स्टेटस हो या इंस्टाग्राम रिल्स, लोग इस गाने को शेयर कर रहे हैं। क्या आप जानते हैं कि वायरल हो रहे इस गाने को किसने गाया है? नहीं न, तो कोई बात नहीं।
ये गाना सिंहली भाषा में गाया गया है। सिंहली श्रीलंका में बोली जाती है। देखा जाए तो ये गाना श्रीलंका से ज्यादा अपने देश में सुपरहिट हो चुका है। इसकी सबसे बड़ी वजह इस गाने में मिसरी जैसी आवाज है। सुनने के बाद आप भाषा के बंधन से मुक्त हो जाते हैं। इस गाने को गाना है श्रीलंका की गायिका, रैपर Yohani ने गाया है।

अब मेदिनीपुर के पिता और पुत्री ने उस गाने की धुन पर बंगाली में गाना बनाया है। यह गाना बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को समर्पित है। गाने को मेदिनीपुर के राजेश चक्रवर्ती और उनकी बेटी अपराजिता ने गाया था। राजेश क्षेत्र में सामाजिक कार्यकर्ता के रूप में जाने जाते हैं। इस गाने को कुछ दिन पहले ही सोशल मीडिया पर अपलोड किया गया है। गाने का वीडियो अब तक कई लोग देख चुके हैं। उस गाने में ‘मानिके मगे हिथे’ को ‘मां माटी मानुष हिथे’ बनाया गया है।
आइये देखिये वीडियो
शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

पापांकुशा एकादशी आजः इस व्रत को करने से होता है पापों का प्रायश्चित

कोलकाताः पापांकुशा एकादशी का व्रत रखने से मनोवांछित फल की प्राप्ति के लिए भगवान विष्णु के पद्मनाभ स्वरूप की पूजा की जाती है। पापांकुशा एकादशी का व्रत आगे पढ़ें »

बड़ी खबर : मां दुर्गा के सामने शोभन ने बैसाखी के माथे पर लगाया सिंदूर

सिंघु बॉर्डर मामले में निहंग ने हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए किया सरेंडर

बड़ी खबर : सुजीत बोस के बेटे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज

महानगरः दुर्गा प्रतिमा के विसर्जन के बाद बांटा जाएगा ‘मिल्कशेक’, क्योंकि…

अभी तक की बड़ी खबरें एक क्लिक पर, बने रहिए सन्मार्ग के साथ

बड़ी खबर : उत्तर प्रदेश के झांसी में ट्रैक्टर के पलटने से 11 लोगों की मौत

जाको राखे साइयां मार सके ना कोई : कैनल में गिरी टाटा सूमो, बाल-बाल बचे…

आज सुबह सिंघु बॉर्डर पर हुई हत्या के संबंध में संयुक्त किसान मोर्चा का बयान

कंधार की मस्जिद में जुमे की नमाज के दौरान धमाका, कई लोगों की मौत

ऊपर