बंगाली संगठनों ने योगी से की दुर्गा पूजा की अनुमति देने की अपील

कोलकाता : मंगलवार काे  पश्चिम बंगाल से जुड़े दो संगठनों ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से कोविड नियमों को मानते हुए दुर्गा पूजा की अनुमति देने की अपील की। योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि कोरोना के हालातों को देखते हुए त्योहार के मौसम में सभी प्रकार की सावधानियां बरतनी आवश्यक हैं। हालांकि कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि इस साल उत्तर प्रदेश में दुर्गा पूजा अथवा दिवाली नहीं मनायी जाएगी। केवल कोविड के​ नियमों को मानते हुए रामलीला की अनुमति दी जाएगी। उक्त मीडिया रिपोर्ट के आधार पर बांग्ला पक्ष की ओर से बयान जारी कर कहा गया, ‘भारतीय संविधान हर नागरिक को अपनी संस्कृति, परंपरा और धार्मिक त्योहारों के पालन का अधिकार देता है। ऐसे में नियमों को मानते हुए दुर्गा पूजा की अनुमति भी दी जानी चाहिए।’
हम हिन्दू राष्ट्र बनने की ओर हैं और यूपी में दुर्गा पूजा पर रोक : संगठन
इसी तरह एक अन्य संगठन जातीय बांग्ला सम्मेलन के प्रवक्ता सिद्धब्रत दास ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, ‘हम हिन्दू राष्ट्र बनने की ओर हैं और यूपी में दुर्गा पूजा पर रोक लगा दी गयी ? अगर दुर्गा पूजा नहीं होगी तो फिर नवरात्री में श्री रामचंद्र किसकी पूजा करेंगे।’
इधर, भाजपा सांसद स्वप्न दासगुप्ता ने भी ट्वीट कर दुर्गा पूजा की अनुमति देने की अपील यूपी सरकार से की है। उन्होंने ट्वीट किया कि यूपी में रामलीला की अनुमति है तो कोविड नियमों को मानते हुए दुर्गा पूजा की अनुमति भी दी जानी चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हैदराबाद ने राजस्थान को 8 विकेट से हराया, मनीष-शंकर की आकर्षक बल्‍लेबाजी, टॉप-5 में पहुंची हैदराबाद

दुबई : मनीष पांडे की आकर्षक पारी और विजय शंकर के साथ उनकी अटूट शतकीय साझेदारी से सनराइजर्स हैदराबाद ने गुरुवार को यहां राजस्थान रॉयल्स आगे पढ़ें »

भारतीय महिला दल टी20 चैलेंज के लिये संयुक्त अरब अमीरात पहुंचा

दुबई : भारत की 30 शीर्ष महिला क्रिकेटर टी20 चैलेंज में भाग लेने के लिये गुरूवार को यहां पहुंची जो ‘मिनी महिला आईपीएल’ के नाम आगे पढ़ें »

ऊपर