शिक्षा क्षेत्र में विश्व गौरव बनेगा बंगाल – ममता

* बोर्ड परीक्षाओं में उत्कृष्ट छात्रों को सीएम ने किया सम्मानित, दिये गुरुमंत्र
* 60% वाले भी कर सकेंगे स्वामी विवेकानंद स्कॉलरशिप के लिए आवेदन
* कैरियर गाइडेंस पोर्टल होगा जल्द लांच
* दुआरे सरकार कैंप में फाॅर्म भरने में छात्रों की ली जायेगी मदद
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : माध्यमिक, उच्च माध्यमिक सहित विभिन्न बोर्ड के उत्कृष्ट छात्रों को सीएम ममता बनर्जी ने सम्मानित किया। गुरुवार को नवान्न से वर्चुअली कार्यक्रम से मुख्यमंत्री ने सभी जिलों के मेधावी छात्रों काे बधाई देते हुए उनका हौंसला बढ़ाया। इस कार्यक्रम से 1700 छात्रों को राज्य सरकार की तरफ से लैपटाॅप, ज्ञानवर्द्धक किताबें, सीएम की लिखी तीन किताबें व अन्य कई जरूरी चीजें प्रदान की गयीं। सीएम ने छात्रों को गुरु मंत्र देते हुए कहा कि किसी भी बात पर उत्तेजित नहीं हों, कूल-कूल रहें। आपलोग ही देश का भविष्य हैं। हमारी कामना है कि आप सभी छात्र बंगाल से पूरा विश्व को जीत लीजिये। आपके जीवन में कोई बाधा नहीं आये, राज्य सरकार शिक्षा क्षेत्र में अग्रसर है। छात्रों को लैपटॉप, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड, स्काॅलरशिप से लेकर तमाम वे सारी सुविधाएं दी जा रही हैं, ताकि उनके विश्व गौरव बनने में कोई बाधा नहीं आये। सीएम ने इस दिन घोषणा की कि स्वामी विवेकानंद स्कॉलरशिप के लिए 75% के ब​जाय 60 % वाले छात्र भी आवेदन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि कैरियर गाइडेंस नामक पोर्टल जल्द लाया जायेगा ताकि छात्रों को देश-दुनिया की शिक्षा संबंधी जानकारी मिल सके। उन्होंने कहा कि जिन उत्कृष्ट छात्रों को ठीक से फाॅर्म भरने आता है वे दुआरे सरकार के कैंप में लोगों की मदद कर सकते हैं। साथ ही मास्क पहनने के लिए लोगों को जागरूक भी छात्र करें। नवान्न में आयोजित इस कार्यक्रम में मंत्री पार्थ चटर्जी, शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव मनीष जैन के अलावा अन्य अधिकारी मौजूद थे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बस 5 मिनट के लिए करें ये एक्सरसाइज, हाई ब्लड प्रेशर से म‍िलेगा आराम

कोलकाताः ब्लड प्रेशर या हाइपरटेंशन की समस्या आजकल आम होती जा रही है। अपने ब्लड प्रेशर को नियंत्रित रखने के लिए कई लोग तरह-तरह के आगे पढ़ें »

ऊपर