बंगाल ट्रेन हादसे की सभी पहलुओं पर जांच की जाएगी : रेलवे बोर्ड

सन्मार्ग संवाददाता
जलपाईगुड़ी/कोलकाता : रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के त्रिपाठी ने शनिवार को जलपाईगुड़ी जिले में उस स्थल का निरीक्षण किया जहां बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस ट्रेन पटरी से उतर गई थी। उन्होंने कहा कि हादसे की सभी पहलुओं से गहन जांच की जाएगी। पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे के अंतर्गत आने वाले अलीपुरद्वार के दोमोहानी में गुरुवार को बीकानेर-गुवाहाटी एक्सप्रेस के 12 डिब्बे पटरी से उतर गए थे जिससे 9 यात्रियों की मौत हो गई थी और 36 अन्य घायल हो गए थे। त्रिपाठी ने संवाददाताओं कहा, ‘पटरी को सुचारू बनाने के लिए काम चल रहा है और जल्द ही कार्य पूरा हो जाएगा। इस दुर्भाग्यपूर्ण घटना की सभी पहलुओं से जांच की जाएगी।’ पटरी के प्रभावित होने के कारण शुक्रवार को कई इंटरसिटी एवं डीईएमयू ट्रेन रद्द कर दी गई थीं और करीब दस अन्य रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तित कर दिया गया। रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने शुक्रवार को कहा था कि शुरुआती जांच से पता चला है कि दुर्घटना की वजह इंजन से संबंधित ‘कुछ त्रुटि’ हो सकती है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आपके घर की बालकनी में गढ़ा है अपार धन, दूर होगा हर आर्थिक संकट

नई दिल्ली : वास्तु शास्त्र में घर में सकारात्मक ऊर्जा और सुख-समृद्धि बनाए रखने के उपाय बताए जाते हैं। इसलिए घर का हर कोना बहुत आगे पढ़ें »

ऊपर