बंगाल 100 दिवसीय रोजगार कार्यक्रम में शीर्ष स्थान पर : ममता

कोलकाता : पश्चिम बंगाल ने लोगों की आजीविका को बढ़ावा देने के लिए 100 दिवसीय रोजगार कार्यक्रम में पहला पुरस्कार हासिल किया है। राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को कहा कि बांकुड़ा और कूचबिहार इस ग्रामीण रोजगार योजना को लागू करने में भारत के जिलों में क्रमश: पहले और दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने अधिकारियों को उनके कार्य के लिए बधाई दी।

भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय की घोषणा

उन्होंने फेसबुक पर पोस्ट किया, ‘आपको बताते हुए मुझे बेहद हर्ष हो रहा है कि भारत सरकार के ग्रामीण विकास मंत्रालय की घोषणा के अनुसार पश्चिम बंगाल ने लोगों की आजीविका को बढ़ावा देने और उनके संवर्धन की योजना 100 दिवसीय रोजगार कार्यक्रम के लिए पहला पुरस्कार हासिल किया है।’ उन्होंने कहा, ‘बांकुड़ा और कूचबिहार जिलों को पूरे भारत में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का क्रमश: पहला और दूसरा पुरस्कार मिला है। कुल्पी का बाबरमहल जीपी (ग्राम पंचायत), दक्षिण 24 परगना को भी सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का पुरस्कार मिला है।’ बनर्जी ने कहा कि यह ‘राज्य, जिले, ग्राम पंचायत और ग्राम स्तर से लेकर लगातार निगरानी के स्तर पर समूची टीम के समर्पण, कड़ी मेहनत और नए कार्यों का नतीजा है।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 12 नये मामले आए सामने

सन्मार्ग संवाददाता, कोलकाता : बंगाल में कोरोना का संक्रमण तेजी से बढ़ रहा है। पिछले 24 घंटों में कोरोना के 12 नये मामले सामने आये आगे पढ़ें »

हावड़ा अस्पताल सील, 2 बड़े डॉक्टरों सहित 3 पॉजिटिव मिले

सन्मार्ग संवाददाता, हावड़ा : हावड़ा जिला अस्पताल के 2 वरिष्ठ अधिकारी व डॉक्टरों सहित 3 लोगों में गुरुवार को कोरोना पॉजिटिव पाया गया। उन्हें एम.आर आगे पढ़ें »

ऊपर