बंगालः हाथियों के झुंड को रोकने के लिये लगानी पड़ी धारा 144

मालबाजारः पुलिस की मुश्किल उस वक्त बड़ी हो गयी जब रिहायशी इलाके में हाथियों का बड़ा झुंड घुस गया। एक तरफ हाथियों की झुंड तो दूसरी तरफ लोगों में मची अफरातफरी जैसी स्थिति को संभालने के लिए पुलिस को इलाके में धारा 144 लगानी पड़ी। घटना माल महकमा के लाटागुड़ी बाजार संलग्न रिहायशी इलाके की है।
क्या है मामला?
दरअसल, गुरुवार की सुबह लाटागुड़ी वनांचल से भोजन की तलाश में शावक समेत हाथियों का विशाल झुंड आ धमका तो वहीं इस घटना को लेकर पूरे इलाके में हड़कम्प मची हुयी है। घटना की जानकारी पाकर जलपाईगुड़ी व लाटागुड़ी वन्य जीव विभाग के उच्च आलाधिकारी मौके पर पहुंचकर स्थिति पर नजर बनाये हुये हैं। मालबाजार व क्रांति पुलिस वाहिनी  को बड़ी तादाद में इलाके में तैनात किया गया। किसी तरह की अप्रिय घटना को रोकने के लिए पुलिस और वन विभाग ने एहतियाती कदम उठाए है तो वहीं लोगों का भीड़ को संतुलित करने के लिये पूरे क्षेत्र में प्रशासन के तरफ से धारा 144 लगाई गयी है ।

शाम को भेजा जायेगा जंगल
जलपाईगुड़ी वन्यजीव विभाग के एडीएफओ जनमंजय पाल ने बताया की लाटागुड़ी बाजार से सटे लाटागुड़ी हाई स्कूल के पीछे शावकों के साथ हाथियों के झुंड ने अड्डा जमाया हुआ है। शाम के समय हाथियों को सुरक्षित जंगल में भेजा जायेगा। फिलहाल हाथियों के गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

तृणमूल सांसद नहीं गये नागालैंड

कोलकाता : तृणमूल कांग्रेस के सांसद प्रनितनिधियों ने नागालैंड का अपना दौरा रद्द कर ​दिया। आज पार्टी के सांसद सुष्मिता देब, शांतनु सेन, अपरूपा पोद्दार आगे पढ़ें »

ऊपर