ब्रेकिंगः बंगाल हिंसा को लेकर बड़ी खबर

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामलों को लेकर सीबीआई एक्टिव हो गई है। केंद्रीय जांच एजेंसी ने बंगाल चुनाव के बाद हुए रेप और मर्डर केसों की जानकारी राज्य के डीजीपी से मांगी है। कलकत्ता हाई कोर्ट ने गुरुवार को ही सीबीआई और एसआईटी को बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा के मामलों की जांच का आदेश दिया था। कोर्ट ने कहा कि रेप और मर्डर के मामलों की जांच सीबीआई करेगी और उससे इतर अन्य मामलों की जांच एसआईटी करेगी। राज्य की टीएमसी सरकार शुरू से ही सीबीआई जांच का विरोध कर रही थी, लेकिन उसे दरकिनार करते हुए हाई कोर्ट ने जांच का आदेश दिया है। हालांकि अब ममता बनर्जी सरकार का कहना है कि वह इस फैसले के खिलाफ उच्चतम न्यायालय में अपील करेगी। टीएमसी के सांसद सौगत रॉय ने कोर्ट के फैसले के बाद कहा था कि पार्टी की ओर से शीर्ष अदालत में इस निर्णय को चुनौती दी जा सकती है।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शोभन का घर खरीदा वैशाखी ने, रत्ना को सम्मान से घर छोड़ने को कहा

रत्ना ने कहा, हिम्मत है तो निकाल के दिखाये, मरुंगी भी इसी घर में सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : केएमसी के पूर्व शोभन चटर्जी इन दिनों आर्थिक तंगी आगे पढ़ें »

ऊपर