बंगाल में नतीजों बाद हो रही हिंसा पर प्रधानमंत्री ने जताई चिंता, राज्यपाल से फोन पर की बात

कोलकाता : पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव के नतीजों के बाद से ही हिंसा का दौर जारी है, अलग-अलग इलाकों में तोड़-फोड़ और आगजनी हो रही है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ से बात की है और हालात पर चिंता व्यक्त की है। पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने मंगलवार दोपहर को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज फोन पर बात कर बंगाल में जारी हिंसा को लेकर चिंता व्यक्ति की है। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में दो मई यानी रविवार को चुनाव के नतीजे घोषित किए गए हैं, जिसके बाद से ही राज्य में हिंसा का दौर जारी है। बंगाल के कई जिलों में तोड़-फोड़, आगजनी, लूटपाट, रेप और हत्या होने की शिकायत सामने आई है।
बीजेपी ने टीएमसी पर लगाया है आरोप
भारतीय जनता पार्टी ने भी आरोप लगाया है कि नंदीग्राम, कोलकाता, आसनसोल समेत कई इलाकों में उनके समर्थकों, कार्यकर्ताओं की दुकानें लूट ली गई हैं, घरों में आग लगाई गई है। इतना ही नहीं महिलाओं के साथ रेप किया गया है, जबकि कई कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है। बंगाल में चुनाव के बाद शुरू हुई हिंसा में अबतक करीब पांच लोगों की जान चली गई है। जबकि तृणमूल कांग्रेस का आरोप है कि कई इलाकों में उनके कार्यकर्ताओं को भी निशाना बनाया गया है और उनके दफ्तरों में तोड़-फोड़, आगजनी की गई है। बंगाल में जारी हिंसा के दौर के बीच भारतीय जनता पार्टी ने मुख्यमंत्री के शपथ ग्रहण समारोह को टालने की मांग की है। बीजेपी नेता राहुल सिन्हा का कहना है कि बीजेपी राज्यपाल, चुनाव आयोग से मांग करती है कि जबतक हिंसा ना रुके, शपथ ग्रहण समारोह नहीं होना चाहिए।

शेयर करें

मुख्य समाचार

विश्व टेस्ट चैंपियनशिप: पहली बार तटस्थ स्थल पर मैच खेलेगा भारत

नई दिल्ली : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने  विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल होगा। जब दोनों टीम रोज बाउल में उतरेगी तो आगे पढ़ें »

बांग्लादेश बनाम श्रीलंका : तेज गेंदगाज रुबेल और महमूद को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली : बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज में तेज गेंदगाज रुबेल हुसैन और हसन महमूद को शामिल नहीं किया गया आगे पढ़ें »

ऊपर