बंगालः पंचायत सदस्य ने अपने छत पर ही लगा लिया लाउड स्पीकर ताकि…

खड़गपुर : सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में ज्यादातर लोगों को समय रहते कोई जानकारी नहीं होती है। इसकी वजह से काफी लोग सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ पाने से वंचित भी रह जाते हैं, लेकिन अब पूर्व मिदनापुर जिला अंतर्गत नंदीग्राम में एक पंचायत सदस्य की ओर से सरकारी योजनाओं के बारे में लोगों को जानकारी देने के एक अनोखा अभियान शुरू किया गया है। उक्त पंचायत सदस्य ने अपने घर की छत पर माइक लगा दिया है। अब माइक से उद्घोषणा कर वह लोगों को सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दे रहे हैं। नंदीग्राम 1 ब्लाक अंतर्गत भेकुटिया 1 ग्राम पंचायत इलाके के वृंदावनपुर गांव में रहने वाले पंचायत सदस्य बबलू माईती ने यह अनोखा कार्य शुरू किया गया है। उन्होंने अपने मकान की छत पर 2 लाउड स्पीकर लगा दिया है। किसी भी सरकारी योजना के बारे में जब कोई खबर आती है, तो उक्त पंचायत सदस्य तत्काल माइक से इसकी उद् घोषणा कर गांव के सभी लोगों को इसकी जानकारी देते हैं। ताकि कोई भी जरूरतमंद लोग सरकारी जनकल्याणकारी योजना का लाभ पाने से वंचित न रहने पाएं।
पंचायत सदस्य के इस अनोखे काम की स्थानीय लोग कर रहे हैं सराहना
पंचायत सदस्य के इस अनोखे काम की स्थानीय ग्रामीण सराहना भी कर रहे हैं। गांव के लोगों का कहना है सरकारी जनकल्याणकारी योजनाओं के बारे में समय रहते जानकारी न होने के कारण ही काफी लोग योजना का लाभ हासिल करने से वंचित हो जाते हैं, लेकिन सरकारी योजनाओं के बारे में जानकारी देने के लिए उक्त पंचायत सदस्य की ओर से घर पर माइक लगाए जाने से सभी ग्रामीणों को काफी आसानी हुई है। अपने घर पर माइक लगाने वाले पंचायत सदस्य बबलू माईती ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ लोगों को देने के मामले में अकसर टीएमसी पर भाईभतीजावाद का आरोप विरोधी पार्टियां लगाती आ रही है। विरोधी दलों की इस साजिश की काट के लिए ही उन्होंने अपने घर माइक लगा दिया है। जिससे वह सरकारी योजनाओं के बारे में सभी लोगों को बता रहे हैं। ताकि कोई भी टीएमसी पर कोई आरोप न लगा सके।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भारत में आएगी बड़ी मुसीबत!

नई दिल्ली :  दुनिया के मशहूर भविष्यवक्ताओं में शामिल बुल्गारिया के भविष्यवक्ता बाबा वेंगा शामिल हैं। इनमें सबसे पहले बाबा वेंगा का नाम आता है। आगे पढ़ें »

कोलकाता से न्यूरोलॉजिस्ट डॉ पद्मा पहुंचीं राजू श्रीवास्तव का इलाज करने

ब्रेकिंगः शुभेंदु, दिलीप समेत 17 नेताओं पर जनहित का मुकदमा दर्ज, जानें मामला

ब्रेकिंग : वरिष्ठ आईएएस अधिकारी नंदिनी चक्रवर्ती को राज्यपाल क़ा प्रिंसिपल सेक्रेटरी बनाया गया

ब्रेकिंग : किसी भी फाइल पर हस्ताक्षर करने से पहले ध्यान से पढ़ें: मुख्यमंत्री

बेटी के पहले जन्मदिन पर पानी पूरी विक्रेता ने एक लाख एक हजार पानी पूरी मुफ्त खिलाईं

ब्रेकिंग: राज्य में लगेंगे पांच इंडस्ट्रियल पार्क

ब्रेकिंग : हाईकोर्ट ने सुकन्या सहित छह लोगों को तलब किए जाने के आदेश को लिया वापस

ब्रेकिंग : 21 अगस्त तक जेल हिरासत में पार्थ और अर्पिता

रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हड़कंप

ऊपर