कड़ी सख्ती की तरफ बढ़ रहा है बंगाल, कल लिए जा सकते हैं बड़े फैसले

नहीं लगेगा दुआरे कैंप, कल नेताजी इण्डोर स्टेडियम में सीएम का कार्यक्रम रद्द

सोनू ओझा
कोलकाता : कोरोना का ब्लास्ट जिस तरह कोलकाता में डरा रहा है उसकी गंभीरता को देखते हुए राज्य सरकार सख्त पाबंदियां लगाने के मूड में आ गयी है। नवान्न सूत्रों की माने तो कल यानी 3 जनवरी को राज्य सरकार इसे लेकर कड़े फैसले ले सकती है। पिछले तीन दिनों में कोलकाता में कोरोना के मामले दोगुनी रफ्तार में बढ़े हैं जिसे देखते हुए कल नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित होने वाला छात्र कार्यक्रम रद्द कर दिया गया है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को जाना था। उधर राज्य सरकार की सरकारी परियोजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए चालू किया गया दुआरे सरकार कैंप आज से जिलास्तर पर लगने वाला था जिसे नहीं चालू करने का निर्देश राज्य सरकार की तरफ से दिया गया है।
क्या कल से बढ़ेगी और अधिक सख्ती
नवान्न सूत्रों की माने तो ओमिक्रॉन और कोविड दोनों के ही मामले बढ़ रहे हैं जो आने वाले दिनों के लिए अच्छा संकेत नहीं हैं। राज्य सरकार लॉकडाउन न भी लगाए तो सख्त पाबंदियां लगना तो निश्चित है। इन पाबंदियों के दायरे में लोकल ट्रेन से लेकर विमान परिसेवा तक को शामिल किया जाएगा। सूत्रों की माने तो लोकल ट्रेन में भीड़ पर संयम पर कैसे रखना है उस पर दिशा-निर्देश जारी हो सकते हैं। इसके अलावा एक बार फिर सरकारी और निजी कार्यालयों में 50 फीसदी उपस्थिति पर फैसला लिया जा सकता है जिसमें रोस्टर सिस्टम दोबारा चालू करने की संभावनाएं देखी जा रही हैं।
टेस्टिंग बढ़ाने की जोर
बढ़ते संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार टेंस्टिंग की संख्या बढ़ाने पर जोर देने जा रही है। कोलकाता में नगर निगम की तरफ से जहां टेस्टिंग बढ़ाने का निर्देश मिलने की संभावना है, वहीं एअरपोर्ट पर भी इस व्यवस्था को दुरुस्त करने की पूरी योजना है।
बार-रेस्तरां, सिनेमा व पार्क में भी सख्ती
सूत्रों की माने तो एक बार फिर बार-रेस्तरां और पार्क में पाबंदियां लगने वाली हैं। सिनेमा हॉल में दर्शकों की संख्या 70 फीसदी से 50 फीसदी करने की योजना है तो बार-रेस्तरां में भी उपस्थिति 50 प्रतिशत तक करने की चर्चा है। कुल मिलाकर राज्य सरकार का मकसद संक्रमण को रोकना है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ईस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना को लेकर बाबुल का भाजपा पर कटाक्ष

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ईस्ट-वेस्ट मेट्रो परियोजना को लेकर पूर्व केंद्रीय मंत्री व तृणमूल नेता बाबुल सुप्रियो ने भाजपा पर कटाक्ष किया। ट्वीटर पर बाबुल ने आगे पढ़ें »

ऊपर