सरकार ने पूजा में 2000 से अधिक कोविड बेड बढ़ाए

 

कोलकाताः राज्य सरकार ने दुर्गा पूजा को देखते हुए कोरोना वायरस महामारी के बीच सुरक्षा व्यवस्था व चिकित्सा को लेकर विशेष इंतजाम किए हैं। सूत्रों की मानें तो स्वास्थ्य विभाग के उच्च अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने एक बैठक की। बैठक के दौरान कई मुद्दों पर उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं। कोरोना वायरस महामारी के नियंत्रण को लेकर पहले से ही स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है। इसके बाद अब विभिन्न अस्पतालों में 2000 कोविड के बेड बढ़ाए गए हैं। इसके अलावा क्रिटिकल केयर चिकित्सा के लिए 535 आईसीयू बेड भी बढ़ाया गया  है। इससे कुल 2174 कोविड बेड मरीजों की सहूलियत के लिए विभिन्न अस्पतालों में अतिरिक्त बढ़ाए गए हैं।  सूत्रों की मानें तो इस सिलसिले एक्सपर्ट कमेटी की ओर से दिए गए आवश्यक सुझावों को देखते हुए यह पहल की गई है। इससे दुर्गोत्सव के दौरान अस्पताल हर परिस्थिति के लिए तत्पर रहेंगे। स्वास्थ्य विभाग ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देशानुसार करीब 1639 कोविड बेड बढ़ाने का निर्णय किया है। इससे निःशुल्क कोविड चिकित्सा का लाभ संबंधित कोविड अस्पतालों में कोरोना वायरस के मरीजों को मिल सकेगा।

राज्य में एमबीबीएस की सीटें बढ़कर 4000 हुईं

राज्य में डॉक्टरों की पढ़ाई करने वालों के लिए सीएम ममता बनर्जी ने अच्छी खबर की घोषणा की। एमबीबीएस की सीटों की संख्या बढ़ाकर 4000 की गयी है। मंगलवार को सीएम ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए इसकी घोषणा की। सीएम ने ट्वीट में लिखा,‘ मैं खुश हूं कि 100 सीटों वाले पुरुलिया एमसीएच में पहला एमबीबीएस बैच शुरू होने और गौड़ी देवी मेडिकल कॉलेज में 150 एमबीबीएस  सीटें जुड़ने से बंगाल में हमारे पास अब 4000 एमबीबीएस सीटें हैं।’

शेयर करें

मुख्य समाचार

घर में घुसकर 75 वर्षीय वृद्धा से दुष्कर्म

कोलकाता : महानगर के रिजेंट पार्क थाना इलाके में घर में घुसकर 75 वर्षीय एक वृद्ध महिला को पीटने के बाद उनके साथ दुष्कर्म की आगे पढ़ें »

‘बंगाल के गद्दारों को गोली मारो…’ नारे से तृणमूल ने खुद को किया अलग

कोलकाता : तृणमूल के समर्थकों के एक रैली में ‘बंगाल के गद्दारों को गोली मारो...’ का नारा लगाने के एक दिन बाद तृणमूल ने बुधवार आगे पढ़ें »

ऊपर