बंगाल सरकार ने आईटी हब के लिए 100 एकड़ जमीन चिह्नित किया – पार्थ

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : पश्च‌िम बंगाल सरकार ने सिलिकन वैली टेक हब के लिए राज्य में और 100 एकड़ जमीन चिह्नित की है। गुरुवार को राज्य के आईटी मंत्री पार्थ चटर्जी ने कहा कि यह सिलिकन वैली स‌िर्फ भारत ही नहीं बल्क‌ि पूरे विश्व के आईटी हब के रूप में तैयार होगी। बंगाल सिलिकन वैली टेक हब को राज्य में आईटी, आईटीईएस और टेलीकॉम सेक्टर में निवेश आकर्षण करने के लिए बनाया जा रहा है। इस टेक हब के स्थापित होने पर राज्य में हजारों युवाओं को रोजगार मिलेगा। राज्य ने न्यूटाउन में बंगाल सिलिकन वैली को बढ़ावा दिया है जो तेजी से सैटेलाइट सिटी बन रहा है। दूसरे चरण के तहत और 100 एकड़ जमीन च‌िह्नित की गयी है। एसोचैम की ओर से आयोजित वर्चुअल कांफ्रेंस के दौरान मंत्री पार्थ चटर्जी ने उक्त बातें कहीं। उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी राज्य सरकार के मुख्य फोकस एरिया में से एक है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

इस उम्र की लडकियां चाहती है बिना कंडोम के सेक्स करना

कोलकाता : दुनिया में हमेशा सेक्स को लेकर लड़कों-लड़कियाें के बारे में ना जाने किस-किस तरह की बातें कहीं जातीं हैं। इंडियाना यूनिवर्सिटी ने स्कूल आगे पढ़ें »

ऊपर