बंगाल: फैक्ट्री में गैस लीक, दो की मौत और 1 मजदूर अस्पताल में भर्ती

कोलकाताः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पास खरदाह में एक कारखाने से बुधवार को गैस लीक होने के बाद दो कर्मियों की मौत हो गई। पुलिस ने बताया कि घटना उत्तर 24 परगना जिले के बीटी रोड स्थित इलेक्ट्रोस्टील कास्टिंग्स लिमिटेड (ईसीएल) के कारखाने में दोपहर लगभग 12 बजे हुई। बैरकपुर के पुलिस आयुक्त अजय ठाकुर ने इलाके का दौरा करने के बाद कहा कि संदेह है कि कारखाने में कार्बन मोनोऑक्साइड गैस का रिसाव हुआ, जिससे दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक अन्य बीमार हो गया। पुलिस ने बताया कि मृतकों की पहचान रंजीत सिंह (30) और स्वप्नदीप मुखर्जी (41) के रूप में हुई है। खबरों के मुताबिक गैस लीकेज की वजह से कारखाने में एक मजदूर फंस गया था, जिसे बचाने के लिए दूसरा मजदूर गया और दोनों बाहर नहीं निकल सके और दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गई। इनकी पहचान कारखाने के सुपरवाइजर स्वप्नदीप मुखर्जी और रंजीत सिंह के तौर पर हुई है। लीकेज से वहां काम कर रहा एक अन्य मजदूर भी बीमार हुआ है। उसे एक स्थानीय निजी अस्पताल में भर्ती किया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

एसएससी मामले में ईडी गयी अलीपुर जेल, अर्पिता से पूछा और कैश कहां है ?

इलेक्ट्राॅनिक उपकरणाें के बारे में भी पूछा गया सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : एसएससी मामले में ईडी की टीम को और कैश मिलने की उम्मीद है। नये कुछ आगे पढ़ें »

ऊपर