मतदान संपन्न, ममता को फिर मिलेगा ताज या खिलेगा भाजपा का कमल, 2 मई को होगा फैसला

कोलकाताः एक माहव्यापी आठ चरणों में मतदान के साथ गुरुवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा की 292 सीटों पर छिटपुट हिंसा के बीच मतदान संपन्न हुआ। इसके साथ ही विभिन्न राजनीतिक दलों के कुल 2116 उम्मीदवारों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई। गुरुवार को आठवें चरण में  शाम पांच बजे तक 76.07 फीसदी मतदान हुआ। सबसे ज्यादा बीरभूम में मतदान 81.87 फीसदी हुआ। मालदह में 80.06 फीसदी, मुर्शिदाबाद में 78.07 फीसदी और उत्तरकोलकाता में 57.53 फीसदी मतदान हुआ। बीरभूम में सर्वाधिक और उत्तर कोलकाता में सबसे कम मतदान हुआ।

पश्चिम बंगाल सहित अन्य पांच राज्यों की मतगणना 2 मई को होगी। पश्चिम बंगाल में 108 मतदान केंद्रों पर मतगणना होगी। मतगणना के मद्देनजर कड़ी सुरक्षा और कोरोना वायरस के प्रोटोकॉल के पालन के निर्देश दिए गये हैं। इस मतगणना के साथ यह तय हो जाएगा कि बंगाल में फिर से ममता बनर्जी का राज होगा या फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बंगाल के सरताज बनेंगे।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

अक्षय तृतीया पर इन चीजों का करें दान, खुल जायेगी बंद किस्मत

कोलकाता : हिंदू धर्म में तप, व्रत, दान और तीर्थ का विशेष महत्त्व है l जो व्यक्ति विधि-विधान से व्रत रखकर तप और दान-पुण्य करता है आगे पढ़ें »

शुक्रवार के दिन करें मां लक्ष्मी की पूजा, घर की दरिद्रता होगी दूर

कोलकाता : हर कोई घर में सुख-समृद्धि और धन की वृद्धि के लिए मां लक्ष्मी की उपासना करते हैं l धन की देवी को प्रसन्न आगे पढ़ें »

ऊपर