बंगाल : 15 सितंबर तक बढ़ाए गए कोविड प्रतिबंध

कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार ने राज्य में कोविड-19 के कारण लगी पाबंदियों को शनिवार को 15 सितंबर तक बढ़ा दिया है। हालांकि अगले महीने से कोचिंग संस्थानों को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ चलाने की अतिरिक्त छूट दी गई है। राज्य सरकार ने 16 मई को लगाए गए प्रतिबंधों को आखिरी बार 31 अगस्त तक बढ़ाया था।
सरकार की तरफ से जारी एक आदेश में कहा गया है कि प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए कोचिंग संस्थान 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खोले जा सकते हैं, बशर्ते परिसर को नियमित रूप से साफ किया जाए और अन्य कोविड-19 प्रोटोकॉल का पालन किया जाए। आदेश में कहा गया है कि मास्क पहनना, शारीरिक दूरी बनाए रखना और स्वास्थ्य और स्वच्छता प्रोटोकॉल का हर समय पालन किया जाना चाहिए।
एक सितंबर से लागू होगा आदेश
राज्य में पहले ही सार्वजनिक बसों, टैक्सियों, ऑटो रिक्शा को 50 प्रतिशत क्षमता के साथ संचालित करने की अनुमति दी जा चुकी है। सरकारी और निजी दोनों कार्यालयों को भी 50 फीसदी के साथ काम करने की अनुमति दी गई है। साथ ही जिला प्रशासन, पुलिस आयुक्तालयों और स्थानीय अधिकारियों को कोविड-19 पर राज्य के निर्देशों का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने के लिए कहा गया है। ये आदेश एक सितंबर से लागू होगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रोम विश्व सम्मेलन में वर्चुअल हिस्सा लेंगी ममता

कोलकाता : रोम में आयोजित होने वाले विश्व सम्मेलन में केंद्र के अड़ंगे के बाद ममता बनर्जी भी रोम नहीं जा सकेंगी मगर इस कार्यक्रम आगे पढ़ें »

ऊपर