कोरोनाः राज्य के स्कूलों में बनेगा Safe Home

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में कोविड-19 की स्थिति और जटिल होती जा रही है। इससे निपटने के लिए प्रशासन ने बड़ा कदम उठाया है। बंगाल सरकार ने स्कूलों को सेफ होम  बनाने का निर्णय लिया है। शिक्षा विभाग ने पहले ही जिलाधिकारियों को पत्र भेज दी है। स्कूलों को तत्काल सैनिटाइज करने का निर्देश दिया गया है। आंकड़े बताते हैं कि दो हफ्ते पहले राज्य में पीड़ितों की संख्या 16,501 थी। पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण से 147 लोगों की मौत हुई है, जबकि 19,003 पीड़ित हुए। स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दो हफ्ते पहले बंगाल में मरने वालों की संख्या 98 थी। दूसरी ओर, राज्य सरकार ने प्रत्येक जिले के लिए हेल्पलाईन नंबर जारी किया है।

स्टेडियम और बंद अस्पतालों में बन रहे हैं सेफ होम

राज्य सरकार ने पहले ही विभिन्न स्टेडियमों, बंद अस्पतालों को सेफ होम बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी है। विभिन्न हलकों से सवाल उठ रहे थे कि राज्य में बंद सरकारी स्कूलों को सेफ होम के रूप में क्यों नहीं इस्तेमाल किया जा रहा है? महामारी में इतने सारे स्कूलों को सेफ होम के रूप में इस्तेमाल करने से स्थिति से निपटना थोड़ा आसान होगा। इसके मद्देनजर ही राज्य के शिक्षा विभाग ने अहम कदम उठाए हैं।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

‘उत्तर बंगाल में भाजपा की अंत शुरूआत हुई’

कहा - राज्य में भाजपा का पतन निकट अलीपुरदुआर के भाजपा अध्यक्ष सहित 7 नेता तृणमूल में शामिल सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : उत्तर बंगाल में भाजपा को झटका आगे पढ़ें »

सेक्स के 4 ऐसे पोजीशन जो रात को बना देती है, खुशनुमा

कोलकाताः सेक्स दुनिया का सबसे अलग एहसास है। हालांकि सेक्स को लेकर तरह-तरह के सवाल सभी के मन में रहते है। इसे लेकर लोगों की आगे पढ़ें »

ऊपर