बंगाल उपचुनाव : सीआरपीएफ की महिला इकाई ने किया रूट मार्च

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाताः पश्चिम बंगाल के भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीट पर 30 सितंबर को होने वाले उपचुनावों में केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों की करीब 52 कंपनियां तैनात की जायेंगी। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की महिला इकाई के एक सेक्शन ने दक्षिण कोलकाता के संवेदनशील भवानीपुर इलाके में रूट मार्च किया। भवानीपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव पर राज्य की ही नहीं बल्कि देश भर की नजर टिकी हुई है, क्योंकि इस सीट से मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं। इससे पहले मार्च-अप्रैल चुनाव के दौरान नंदीग्राम सीट से वह भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार शुभेन्दु अधिकारी से हार गयी थीं। सुश्री बनर्जी को मुख्यमंत्री पद बरकरार रखने के लिए भी उपचुनाव को जीतना जरूरी होगा। इस कारण भी बनर्जी के लिए यह उपचुनाव प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गया है। पूर्व में दो बार इस सीट पर चुनाव जीत चुकीं बनर्जी का इस बार सामना भाजपा उम्मीदवार और अधिवक्ता प्रियंका टिबड़ेवाल और माकपा के श्रीजीव विश्वास से है। तीनों उम्मीदवार तथा साथ ही उनके चुनाव प्रबंधक पिछले एक हफ्ते से अपने-अपने तरीके से मतदाताओं को रिझाने में लगे हुए हैं। सूत्रों ने कहा कि चुनाव को लेकर लिए केंद्रीय सशस्त्र बलों की 15 कंपनियां पहले ही पहुंच चुकी हैं। बाकी 37 कंपनियां आने वाले दिनों में आएंगी। इनमें करीब 52 कंपनियों में से सीआरपीएफ की 19, सीमा सुरक्षा बल की 15, केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस की पांच-पांच और सशस्त्र सीमा बल की आठ कंपनियां शामिल हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

आर्यन को जमानत का इंतजार : आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई

मुंबई : मुंबई क्रूज ड्रग्स केस में गिरफ्तार आर्यन खान की जमानत अर्जी पर आज बॉम्बे हाईकोर्ट में सुनवाई होनी है। आज संभवतः फर्स्ट हाफ आगे पढ़ें »

बॉलीवुड एक्ट्रेस वर्षा उसगांवकर गोवा में थामेंगी ममता बनर्जी का दामन

दिल्ली के सीमापुर इलाके में लगी आग, दम घुटने से चार लोगों की मौत

अगले साल जून में जोका से तारातल्ला तक दौड़ेगी मेट्रो

अमेरिका का दोहरा रवैया : कोवैक्सीन लगाने वालों को नहीं मिलेगी एंट्री

बीरभूम में चोरी के सामान के साथ दो गिरफ्तार

विश्वविद्यालयों में तैयारी है पूरी, वाइस चांसलर्स ने फैसले का किया वेलकम

जानें वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में कैसे पौधे लगाने चाहिए, देखें हाउस प्‍लांट्स चुनने के ट‍िप्‍स

मंगलवार को करें ये उपाय, मिलेगा मनचाहा वरदान

बड़ी खबरः फिर उबला भाटपाड़ा, समाज विरोधियाें ने लहराये हथियार, घायल किये लोगों को

ऊपर