बंगाल भाजपा ने 150 उम्मीदवारों के नाम भेजे दिल्ली

सेलिब्रिटीज की चमक बिखरेगी
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा आज यानी साेमवार अथवा कल यानी मंगलवार को उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है। प्रदेश भाजपा सूत्रों के अनुसार, आगामी 7 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ब्रिगेड सभा के पहले ही 100 सीटों के उम्मीदवारों की घोषणा भाजपा कर सकती है। चरणों में कुल 294 उम्मीदवारों की सूची पार्टी जारी कर सकती है। पहले चरण के उम्मीदवारों पर मुहर लगाने के लिए प्रदेश नेतृत्व की ओर से लगभग 150 सीटों पर उम्मीदवारों की सूची इसी बीच दिल्ली भेज दी गयी है। बाकी सीटों की सूची भी अगले एक-दो दिनों में दिल्ली भेजी जा सकती है। हर सीट के लिए न्यूनतम 3 से अधिकतम 6 उम्मीदवारों के नाम हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार, पार्टी के शीर्ष पदाधिकारियों में लगभग 15 लोगों को उम्मीदवार बनाया जा रहा है। यहां उल्लेखनीय है कि चुनाव की घोषणा के बाद से ही उम्मीदवारों को लेकर पार्टी में चर्चा शुरू हो गयी है। इसी बीच, दिल्ली में भेजी गयी सूची को लेकर चर्चा भी शुरू हो गयी है। आगामी 4-5 दिनों के अंदर ही पार्टी की संसदीय चुनावी कमेटी की बैठक में सूची की घोषणा की जाएगी।
सूत्रों के अनुसार, इस बार भाजपा के उम्मीदवारों की सूची में एक दर्जन से अधिक सेलिब्रिटीज को जगह मिल सकती है। गत लोकसभा चुनाव के बाद से अंजना बसु, पर्णो मित्रा, रूपांजना मित्रा, कांचन मैत्र, ऋ​षि कौशिक, सौरव चक्रवर्ती, अनिंद्य बंद्योपाध्याय, रिमझिम मित्रा समेत टॉलीवुड का एक बड़ा हिस्सा भाजपा में शामिल हुआ है। हाल में यश दासगुप्ता, हिरण चट्टोपाध्याय, पायल सरकार, रुद्रनील घोष व पापिया अधिकारी भी भाजपा में शामिल हुई थीं। इन सेलिब्रिटीज में से कई को भाजपा की ओर से टिकट मिल सकता है। इसके अलावा इस सूची में क्रिकेटर अशोक दिन्दा समेत खेल जगत के भी कई ​जाने – पहचाने चेहरों के नाम शामिल हैं। सूत्रों के अनुसार, ये तालिका नये और पुराने के बीच सामंजस्य बैठाकर ही तैयार की गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मास्क पहनने के लिए कहने पर महिला यात्री से बदसलूकी, एक गिरफ्तार

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : ऑटो में बिना मास्क के सफर कर रहे व्यक्ति को मास्क पहनने को कहना एख महिला को काफी महंगा पड़ा गया। आरोप आगे पढ़ें »

पुलिस कर्मियों में संक्रमण बढ़ते देख फिर चालू हो रहा क्वारंटाइन सेंटर

डुमुरजला पुलिस अकादमी और भवानीपुर पुलिस अस्पताल में चालू हुआ केन्द्र सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। पिछले आगे पढ़ें »

ऊपर