बंगाल में ऐतिहासिक जीत के बाद सामने आईं ममता बनर्जी , बोलीं- जय बंगाल

कोलकाता : पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव में तृणमूल कांग्रेस ऐतिहासिक जीत की ओर कदम बढ़ा चुकी है। टीएमसी यहां 200 से ज्यादा सीटों पर आगे चल रही है। इस बीच अब हर किसी की नज़र नंदीग्राम पर टिकी थी। इस हाईप्रोफाइल सीट पर बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की जीत हुई है। ममता बनर्जी ने बीजेपी के शुभेंदु अधिकारी को 1200 वोटों से हराया है। ममता बनर्जी और शुभेंदु अधिकारी के बीच आखिरी राउंड तक जंग चली। शुरुआती राउंड में शुभेंदु अधिकारी बढ़त बनाए हुए थे, लेकिन आखिरी राउंड्स में ममता ने बाजी पलट दी।
बंगाल में जीत के बाद क्या बोलीं ममता?
पश्चिम बंगाल में ऐतिहासिक जीत दर्ज कर ममता बनर्जी सभी के सामने आईं। ममता के पैर में लगा प्लास्टर हट गया है और यहां उन्होंने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि जय बंगाल, बंगाल ही कर सकता है। ममता ने कार्यकर्ताओं से मास्क लगाने और शांति से घर लौटने की अपील की। नंदीग्राम बंगाल की सबसे हाई प्रोफाइल सीट मानी जा रही थी, जहां एक अप्रैल को 88 फीसदी मतदान हुआ था। यहां पर टीएमसी प्रमुख मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और बीजेपी से शुभेंदु अधिकारी आमने-सामने थे। लेफ्ट से मीनाक्षी मुखर्जी मैदान में थीं। इस सीट को जीतने के लिए ममता और शुभेंदु ने कोई कसर नहीं छोड़ी। हालांकि, यह सीट लंबे समय तक लेफ्ट के पास रही है, लेकिन नंदीग्राम भूमि आंदोलन के बाद से टीएमसी अपना वर्चस्व बरकरार रखे हुए है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

नारदा कांडः तो क्या मोदी-शाह के निर्देश पर हुई गिरफ्तारी

कोलकाताः नारदा कांड मामले में सीबीआई द्वारा मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मेयर शोभन चटर्जी और विधायक मदन मित्रा की गिरफ्तारी को लेकर आगे पढ़ें »

36 घण्टे में अस्पताल ने मृतक का बना दिया 12 लाख का बिल

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः निजी अस्पताल में भर्ती कराने के बाद एक मरीज की मौत हो गई। अस्पताल में भर्ती करने का समय केवल 36 घंटे 14 आगे पढ़ें »

ऊपर