ममता बनर्जी को घेरने के लिए भाजपा ने ‘बेला चाओ’ को दिया चुनावी ट्विस्ट

कोलकाताः पश्चिम बंगाल में इस साल होने वाले विधान सभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी और तृणमूल कांग्रेस  ने पूरी ताकत झौंक दी है। एक दूसरे को घेरने के लिए दोनों पार्टियों की तरफ से इन दिनों जुबानी जंग लड़ी जा रही है। शनिवार को टीएमसी की तरफ से नया चुनावी नारा दिया गया था, जिसमें कहा गया था कि ‘बंगाल चाहता कि उनकी अपनी बेटी सत्ता में दोबारा आए’। अब बीजेपी ने इस नारे को काटने के लिए एक नया चुनावी गीत जारी किया है। इसमें ‘पीशी जाओ’ का नारा दिया गया है। बांग्ला के इस शब्द का मतलब है चाची जाओ। बीजेपी ने चुनावी प्रचार के इस गाने को नेटफ्लिक्स के शो मनी हिस्ट के गीत ‘बेला चाओ’ की तर्ज पर तैयार किया है।
हाल के दिनों में इस गीत को खासी लोकप्रियता मिली है। 1 मिनट 49 सकेंड के इस वीडियो में बीजेपी ने ममता बनर्जी पर जम कर हमले किए हैं। इस गाने के जरिए बीजेपी ने उन मुद्दों को उठाया जिससे उन्हें लगता है कि बंगाल के लोग परेशान है। इस गाने में बार-बार ममता से हटने की अपील की गई है। शनिवार को सोशल मीडिया पर शेयर किया गया ये वीडियो खासा वायरल हो गया है।
बता दें कि टीएमसी ने अपने पिछले चुनावी विज्ञापन में नारा दिया था- ‘बांग्ला नीजेर मेय के ई चाए’। यानी बंगाल को अपनी बेटी चाहिए। इस नारे वाले वाले पोस्टर को पूरे कोलकाता में लगाया गया है। तृणमूल कांग्रेस के नेताओं का मानना है कि उनका ये स्‍लोगन सीधे तौर पर मतदाताओं को टीएमसी की ओर आकर्षित करेगा और पश्चिम बंगाल में एक बार फिर ममता बनर्जी सत्‍ता में वापसी करेंगी। टीएमसी इस स्‍लोगन के जरिए ये बताने की कोशिश कर रही है कि ममता बंगाल की बेटी हैं और बीजेपी बाहरी शक्ति।

 

शेयर करें

मुख्य समाचार

..धन लाभ से लेकर करियर में सफलता के लिये करे ये 5 उपाय

कोलकाता : हिंदू धर्म में हर दिन किसी ना किसी भगवान को समर्पित हैं। मंगलवार के दिन संकटमोचन भगवान हनुमान जी की पूजा की जाती आगे पढ़ें »

सुबह उठते ही करें यह काम, सौभाग्य में बदल जाएगा दुर्भाग्य

कोलकाताः कई बार कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी सफलता नहीं मिल पाता है। साथ ही बनते-बनते काम बिगड़ने से नौकरी व कारोबार हर ओर आगे पढ़ें »

ऊपर