दर्शनार्थियों के लिए खुला बेलूड़ मठ, प्रसाद वितरण रहेगा बंद

हावड़ा : कई महीनों के बाद बुधवार को आम दर्शनार्थियों के लिए बेलूड़ मठ का दरवाजा खोल दिया गया। इसमें स्वास्थ्य नियमों को मानते हुए भक्त दर्शन कर पायेंगे। मठ तो खोला गया है लेकिन उसमें मौजूद म्यूजियम नहीं खोले गये हैं और साथ ही प्रसाद वितरण भी फिलहाल के लिए बंद रहेगा। कोरोना के बाद दूसरी बार बेलूड़ मठ को खोला गया है। बुधवार की सुबह से ही दर्शनार्थियों की लंबी कतारें लग गयीं। इसके पहले दर्शनार्थी केवल ऑनलाइन के माध्यम से ही पूजा कर पाते थे। अभी सुबह 8.30 से 11 बजे एवं शाम को 3 बजे से शाम 5 बजे तक के लिए ही मठ को खोला गया है। बेलूड़ की रहनेवाली सबिता जायसवाल ने कहा कि वह बहुत ही खुश और उत्साहित हैं। वह हर बार दर्शन के लिए पहुंचती हैं लेकिन इस बार थोड़ी निराशा हुई थी लेकिन अब ठीक है। इधर बेलूड़ मठ प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि मठ में केवल दर्शन हो पायेंगे। वहां बैठने व घूमने की अनुमति नहीं होगी। इसके साथ ही दर्शनार्थियों के दर्शन के लिए जगह को तय कर दिया गया है। इसके जरिये ही लोग दर्शन कर पायेंगे। इधर मठ के खुलने से पहले मंगलवार को मठ को पूरी तरह से सैनिटाइज किया गया। गौरतलब है कि कोरोना को देखते हुए गत 25 मार्च को मठ को बंद कर दिया गया था। इसके बाद 25 जून को फिर खोला गया था लेकिन इस दौरान मठ के 80 संन्यासी कोरोना पीड़ित हो गये थे। इसके बाद मठ को फिर से बंद किया गया था। बुधवार को इसे फिर खोल दिया गया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टीएमसी उम्मीदवारों की लिस्ट जारी

कोलकाताः पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के पहले टीएमसी और बीजेपी के बीच राजनीति जंग जारी है। दोनों पार्टियों ने अब पहले और दूसरे चरण के आगे पढ़ें »

फरेबी आशिक से माशूका का ‘सॉलिड’ बदला, करनी पड़ गई आधी रात में शादी

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली से अजब-जगब मामला सामने आया है। यहां एक प्रेमिका प्रेमी के दरवाजे पर धरने पर बैठ गई। उसने जमकर हंगामा किया। आगे पढ़ें »

ऊपर