गड्ढों से पट चुका है बेलघरिया का नीलगंज रोड

कहीं-कहीं रोड ने ले लिया कच्चे रास्ते की सूरत
पालिका का आश्वासन, बरसात के जाते ही मरम्मत का काम होगा शुरू
कमरहट्टी : नीलगंज रोड जो कि बीटी रोड से कमरहट्टी व पानीहाटी पालिक के कई इलाकों से होते हुए कल्याणी हाई वे और एक ओर बेलघरिया स्टेशन रोड से जुड़ा है, उसकी अवस्था इन दिनों बद से बदतर हो चुकी है। विशेषकर कमरहट्टी पालिका क्षेत्र में पड़ने वाले हिस्से की स्थिति ऐसी है कि सड़क ने अब कच्ची सूरत ले ली है। सड़क गड्ढों से पट गयी है। इस सड़क से गुजरनेवालों की मानें तो उन्हें जान हथेली पर ले यहां से आना-जाना पड़ता है। यहां बता दें कि इस सड़क पर विभिन्न रूटों की कई बसें, कल्याणी हाई से जुड़ी होने के कारण कई भारी वाहन, सैकड़ों ऑटो, साथ ही स्कूल व कॉलेजों की हजारों बसें गुजरती हैं जिससे यह साफ हो जाता है कि बैरकपुर अंचल की एक बड़ी आबादी के लिए यही सड़क आने-जाने का एक मात्र साधन है। सड़क की इस जर्जर अवस्था से रोजाना हजारों लोगों को परेशानी उठानी पड़ रही है। कई बार सड़क की खराब अवस्था ही यहां दुर्घटनाओं का भी कारण बनी है।
क्या कहते हैं आने-जाने वाले यात्री व स्थानीय निवासी
स्थानीय निवासियों का कहना है कि सड़क की मरम्मत तो करवायी जाती है मगर हमें यह समझ में नहीं आता कि आखिर फिर क्यों हर साल ही बारिश में पुनः सड़क की वही अवस्था हो जाती है। उन्होंने आरोप लगाया कि दरअसल सड़क की मरम्मत जिस मैटेरियल से होती है वह अच्छी क्वॉलिटी के नहीं होते हैं, अतः‍ जरूरी है कि प्रशासन दिखाने के लिए नहीं बल्कि ठोस काम किया करे। रोजाना सोदपुर से इस सड़क से होते हुए कार्यालय जाने वाले एक व्यक्ति व बाजार करने निकली एक बुजुर्ग महिला ने कहा​ कि सड़क की अवस्था बहुत खराब है। कहीं पानी के पाइप लाइन बिठाने के लिए सड़क को एक ओर खोदकर छोड़ दिया गया तो कहीं सड़क ने स्वतः ही तालाब का रूप ले लिया है। वहीं कुछ लोगों ने कहा कि संकरी सड़क पर पहले ही वाहनों की कतारें लगी रहती हैं और दूसरे इसकी बदहाल अवस्था से उनका यहां से जाना-आना ही दुश्वार हो रखा है। उनका कहना है कि प्रशासन को इन समस्याओं को गंभीरता से लेकर स्थायी निवारण करना होगा। उनका कहना है कि प्रशासन से आश्वासन तो मिला है मगर काम कब होता है, इसका ​इंतजार ही हमारी मजबूरी बन चुकी है।
क्या कहना है पालिका प्रशासक का
कमरहट्टी पालिका के प्रशासक गोपाल साहा से पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि सड़क की खराब अवस्था और लोगों की शिकायतों से वे अवगत हैं मगर बारिश के इस मौसम में फिलहाल कुछ किया नहीं जा सकता है। उन्होंने कहा कि बारिश के खत्म होते ही युद्धस्तर पर सड़क मरम्मत का कार्य शुरू कर दिया जायेगा, हालांकि मैटेरियल की क्वॉलिटी को लेकर उन्होंने कहा कि अगर ऐसी शिकायत है तो इसकी भी जांच होगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भवानीपुर विधानसभा चुनाव : हाई कोर्ट में निर्णायक सुनवायी आज

निवाचन आयोग को आज दाखिल करना पड़ेगा एफिडेविट सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : भवानीपुर विधानसभा चुनाव को लेकर हाई कोर्ट में दायर पीआईएल पर शुक्रवार को निर्णायक सुनवायी आगे पढ़ें »

ऊपर