तृणमूल के आपसी द्वंद्व को लेकर रणक्षेत्र बना बेहला का मोचीपाड़ा

पुलिस के सामने ही इलाके में हुई फायरिंग
12 घंटे के अंतराल में तीन बार की गयी फायरिंग
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : तृणमूल के दो गुटों के बीच हुई विवाद को केन्द्र कर बेहला का मोचीपाड़ा इलाका रणक्षेत्र में तब्दील हो गया। 12 घंटे के अंतराल में 3 बार फायरिंग की गयी। इलाके से कारतूस के खोल बरामद किए गए हैं। आरोप है कि रविवार की दोपहर मोचीपाडड़ा बाजार के दुकानदारों ने असामाजिक तत्वों ने मारपीट की। आरोप है कि रविवार की दोपहर 2 बजे पुलिस कर्मियों के सामने ही 3 राउंड फायरिंग की गयी । आरोप है कि पुलिस अपराधियों को पकड़ने की जगह मूक दर्शक बनी रही। पुलिस के सामने बाइक सवार असामाजिक तत्व फायरिंग करते हुए वहां से भाग निकले। इस घटना को केन्द्र पूरे इलाके में उत्तेजना का माहौल व्याप्त है। घटना की सूचना पाकर हरिदेवपुर थाने की पुलिस सहित भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। इलाका दखल या फिर सि‌ंड‌िकेट राज किस कारणवश यह घटना घट है। पुलिस इसकी जांच कर रही है। डीसी बेहला स्वाति भंगालिया ने बताया कि दो गुटों ने एक दूसरे के खिलाफ थाने में शिकायत दर्ज करायी है। पुलिस ने दोनों शिकायतों के आधार पर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
क्या है पूरा मामला
जानकारी के अनुसार रविवार की सुबह असामाजिक तत्वों ने मोचीपाड़ा बाजार इाके में जमकर तांडव मचाया। बाइक से आकर इलाके में पहले दो राउंड फायरिंग की। बांस व लाठी लेकर स्थानीय लोगों पर हमला किया। फायरिंग की आवाज सुनते ही स्थानीय लोग दौड़ने लगे। इलाके में उत्तेजना फैल गयी। परिस्थिति नियंत्रित करने के लिए घटनास्थल पर भारी संख्या में पुलिस कर्मियों को बुलाया गया। आरोप है कि असामाजिक तत्वों ने पुलिस के समक्ष भी फायरिंग की। इसके बाद बाइक से फरार हो गए। घटना के बाद से स्थानीय लोग काफी आतंकित है। स्थानीय लोगों का आरोप है कि दिनदहाड़े इ तरह से पायरिंग की घटना पहले कभी भी नहीं घटी थी। इस घटना के बाद से इलाके के लोगों में भ कामाहौल व्याप्त है। लोगों ने सुरक्षा की मांग पर प्रदर्शन किया। स्थानीय लोगों ने पुलिस पर निष्क्र‌ियता का आरोप लगाया है। यहां उल्लेखनीय है कि शनिवार की रात को बेहला के वार्ड नं. 121 के मोचीपाड़ा में फायरिंग की गयी थी। आरोप है कि असामा‌जिक तत्वों का एक गुटशनिवार की देर रात 1.30बजे इलाके कए सुब्रतदास नामक युवक के घर के दरवाजे में तोड़फोड़ की। घर के सामने रखे एम्बुलेंस में तोड़फोड़ की। इसके बाद दो राउंड फायरिंग भी की । फायरिंग की आवाजसुनकर स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस इस मामले की जांच ही कर रही थी कि एक बार फिर रविवार की दोपहर इलाके में फायरिंग की गयी।
निगम चुनाव में वार्ड 121 की टिकट को लेकर हुआ बवाल
स्थानीय सूत्रों के अनुसार राज्य में विधानसभा चुनाव संपन्न होने के बाद कोलकाता नगर निगम का चुनाव होना बाकी है। अब चुनाव की घोषमा के पहले से वार्ड नं. 121 से टिकट की दावेदारी को लेकर जो-आजमाइश शुरू हो गयी। स्थानीय सूत्रों के अनुसार इलाके में दबदबा बनाए रखने को लेकर तृणमूल के एक बड़े नेता का रिश्तदार वार्ड नं. 121 से टिकट चाहता है। आरोप है कि इस बात को लेकर उक्त तृणमूल नेता का स्थानीय तृणमूल कर्मियों के साथ विवाद हो गया। आरोप है कि विवाद केकारण ही सनिवार की रात और फिर रविवार की दोपहर इलाके में फायरिंग की गयी। स्थानीय लोगों का आरोप है कि बाहरी होने के बावजूद उक्त तृणमूल नेता उस वार्ड से टिकट लेने केलिए झमेला कर रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्सहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

महानगरः सिनेमा हॉल में स्क्रीनिंग….

कुछ सिनेमा हाल मालिकों ने सिंगल स्क्रीनिंग के साथ शुरू किया परिचालन सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः शहर के सिनेमा हॉल मालिकों ने कहा कि वे पश्चिम बंगाल सरकार आगे पढ़ें »

ऊपर