बेहाला पश्चिमः कोरोना भी नहीं रोक सका कदम, मतदाताओं ने बढ़ चढ़कर लिया हिस्सा

– शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ मतदान
कोलकाताः बेहाला पश्चिम दक्षिण 24 परगना का दूसरा हाई प्रोफाइल सीट है और यहां शनिवार को चौथे चरण में जमकर मतदान हुआ। सुबह के वक्त मतदान की गति धीमी रही। सुबह दस बजे के बाद लोगों ने घरों से निकलकर मतदान केंद्र की तरफ कूच करना शुरू किया। अधिकांश मतदान केंद्रों में महिला व पुरुष मतदाता कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहे। खास बात ये कि कोरोना का भय मतदाताओं के चेहरे पर नजर ही नहीं आया। क्षेत्र में कोई अप्रिय घटना नहीं घटी। क्या बुजुर्ग क्या युवा सभी में अपने उम्मीदवार को जीताने के लिए काफी जोश था। इस सीट से तृणमूल की ओर से हैवीवेट नेता पार्थ चटर्जी और भाजपा की ओर से खूबसूरत अदाकारा और अभिनेत्री श्रावन्ती चटर्जी के बीच महासंग्राम हुआ।
कोविड प्रोटोकॉल का खास ध्यान
चुनाव आयोग की निर्देशिका के मुताबिक बेहाला में मतदान केंद्रों पर लोगों ने मास्क और सामाजिक दूरी का पालन किया। मतदान केंद्र पर स्वास्‍थ्यकर्मियों ने मतदाताओं का थर्मल स्क्रीनिंग किया। शांतिपूर्ण मतदान के लिए भारी संख्या में केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती की गई थी।
किसने क्या कहा?
वार्ड नं 128 पर जब सन्मार्ग की टीम मतदान केंद्र पर पहुंची तो वहां जनता की राय जानी। यहां सौरव मजूमदार ने लोगों से आग्रह किया कि वे घर से बाहर केंद्र पर आकर अपने मत का प्रयोग करें। वहीं वार्ड नं 154 के केंद्र पर आए फर्स्ट टाइम वोटर आरित्र मन्ना का कहना है कि उन्हें परिवर्तन की जरूरत है। वार्ड नं 12 के लोगों का कहना है कि वे दीदी के काम से बहुत खुश हैं और वे ममता बनर्जी को पुनः मुख्यमंत्री के रूप में देखना चाहते हैं। गोपालपुर शिक्षा निकेतन में मत का प्रयोग करने आयीं गृहणी पूजा मुखर्जी का कहना है कि जीते कोई भी उन्हें रोजगार चाहिए। इतने पढ़े-लिखे होने के बावजूद रोजगार का अवसर ना होने के कारण उन्हें घर में बैठे रहना पड़ता है यह उन्हें मुनासिब नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ममता बनर्जी के 2 मंत्री सहित 4 नेताओं को मिली जमानत

- सीबीआई की हिरासत की अर्जी खारिज कोलकाताः नारदा स्टिंग ऑपरेशन मामले में गिरफ्तार मंत्री सुब्रत मुखर्जी, मंत्री फिरहाद हकीम, पूर्व मे मेयर  शोभन चटर्जी और आगे पढ़ें »

चक्रवात ताउते में पी 305 नाव लापता, 273 लोग सवार

- आईएनएस कोच्चि सर्च और रेस्क्यू अभियान में जुटी मुंबई : चक्रवात ताउते का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है।  भीषण चक्रवाती तूफान ताउते अरब सागर आगे पढ़ें »

ऊपर