तैयार रहें अस्पताल, बेकाबू हो सकता है कोरोना

मुख्य सचिव ने की अहम बैठक, इन अस्पतालों में कोविड का इलाज
पूरा उत्तीर्ण तब्दील होगा सेफ होम में
सन्मार्ग संवाददाता
काेलकाता : कोरोना के मामले जिस तरह रफ्तार पकड़ रहे हैं, वह राज्य सरकार के लिए परेशानी का सबब बनता जा रहा है। फिलहाल राज्यभर में चुनावी प्रक्रिया चल रही है। तीन चरणों के चुनाव बाकी हैं। अनुमान लगाया जा रहा है कि चुनाव होते ही कोरोना बेकाबू हो सकता है और उन हालातों से निपटने के लिए आवश्यक तैयारी अभी से ही करनी जरूरी है। इसे ध्यान में रखते हुए ही मंगलवार को मुख्य सचिव अलापन बंद्योपाध्याय ने स्वास्थ्य सचिव नारायण स्वरूप निगम, अस्पताल व बाकी विभागीय अधिकारियों के साथ कोविड के लेकर वर्चुअल बैठक की। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि कोरोना आने वाले समय में गंभीर समस्या पैदा कर सकता है जिसकी तैयारी जरूरी है। इसके लिए अस्पतालों को बेड बढ़ाने का निर्देश दिया गया है। अधिकारी ने बताया कि सरकारी अस्पतालों में 200 से 250 बेड रखने का निर्देश दिया गया है जबकि निजी अस्पतालों में जरूरत पड़ने पर लॉबी, पार्किंग तक में कोविड बेड लगाने की व्यवस्था करने का निर्देश दिया गया है।
इधर ममता बनर्जी ने भी मंगलवार को कोरोना पर चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि कोलकाता, उत्तर 24 परगना और आसनसोल क्षेत्र से कोविड-19 के अधिक मामले सामने आ रहे हैं तथा राज्य सरकार अपनी सीमित क्षमता के आधार पर इस संकट से निपटने का प्रयास कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

ब्रेकिंगः मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के खिलाफ FIR

कोलकाताः बंगाल के नारदा केस में एक बार फिर सीबीआई ने जांच तेज कर दी है। जांच एजेंसी ने सोमवार को कई जगह छापे मारे। आगे पढ़ें »

सीबीआई कार्यालय के सामने पथराव पर बिफरे राज्यपाल, कहा…

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में नारदा स्टिंग मामले में टीएमसी नेताओं की गिरफ्तारी के मामले में केंद्र सरकार और राज्य सरकार आमने- सामने हैं। मुख्यमंत्री आगे पढ़ें »

ऊपर