असम में बवाल, कोलकाता से पूर्वोत्तर राज्यों में जाने वाली कई उड़ानें रद्द

कोलकाता : नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के खिलाफ पूर्वोत्तर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए कई निजी एयरलाइनों ने कोलकाता से असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में जानेवाली उड़ानों को रद्द कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि इसका कारण असम की राजधानी गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ समेत कई इलाकों में हो रहे उग्र प्रदर्शन है। कोलकाता हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी ने ऐसा नहीं किया है बल्कि कुछ निजी परिचालकों ने असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में जाने वाली उड़ानें गुरुवार को रद्द कर दी। अधिकारी ने बताया कि ‘हम अभी विमानों की जानकारी नहीं दे सकते। लेकिन कई उड़ानें रद्द हुई हैं।’

13 दिसंबर तक रद्द रहेंगी ये उड़ानें

कोलकाता से डिब्रूगढ़ जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार विस्तारा, इंडिगो और स्पाइसजेट ने अपनी दर्जनों उड़ानों को 13 दिसंबर तक रद्द कर दिया है। इसके अलावा डिब्रूगढ़ की 12 उड़ाने रद्द हुई हैं, जिसमें से 5 जाने वाली और 7 आने वाली फ्लाइट्स हैं। साथ ही गुवाहाटी हवाईअड्डे की 6 उड़ाने रद्द की जा चुकी है। एयर इंडिया के शेष सभी उड़ाने तय कार्यक्रम के अनुसार ही हैं। बताया जा रहा है ‌कि गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ जाने वाले फ्लाइड के रद्द होने के बाद यात्रियों के पैसे लौटा दिए जाएंगे।

असम और त्रिपुरा में जवान तैनात

बता दें कि गुवाहाटी नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन का केंद्र बना हुआ है। यहां अनिश्चितकाल के लिए बुधवार को कर्फ्यू लगा दिया गया जबकि राज्य के 4 स्थानों पर सेना को बुलाया गया है। असम राइफल्स के जवानों को त्रिपुरा में तैनात किया गया है क्योंकि असम और त्रिपुरा में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

टी-20 : अय्यर का तूफानी पचासा, भारत ने न्यूजीलैंड को छह विकेट से हराया

आकलैंड : श्रेयस अय्यर और केएल राहुल की शानदार पारियों के दम पर भारत ने शुक्रवार को पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में आगे पढ़ें »

metro

कोलकाता मेट्रो के बेड़े में शामिल होंगी चीन में बनी गाड़ियां

कोलकाता : कोलकाता मेट्रो अब अपने बेड़े में चीन में बनी गाड़ियों को शामिल करने जा रहा है। जानकारी के अनुसार, इन चीनी गाड़ियों के आगे पढ़ें »

इस फिल्म में पहली बार साथ दिखेंगे जैकी और टाइगर श्रॉफ

vijaywargiya

पोहा खाने के तरीके से बांग्लादेशियों को पहचाना : कैलाश विजयवर्गीय

filhal

‘फिलहाल पार्ट 2’ रिलीज होने को तैयार, सामने आया पोस्टर

periyar

रजनीकांत के बयान के बाद तमिलनाडु में पेरियार की प्रतिमा के साथ की गई तोड़फोड़

nepal

नेपाल ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सागरमाथा संवाद के लिए आमंत्रित किया

पियाजियो ने लॉन्च की परफॉर्मेंस रेंज, बीएस VI में अपग्रेड करने वाला भारत का पहला 3-व्हीतलर निर्माता बना

us

अन्य देशों की गर्भवती महिलाओं को अमेरिका का पर्यटन वीजा मिलना हुआ मुश्किल

trump

मुख्य महाभियोग प्रबंधक एडम शिफ ने ट्रंप को पद से बर्खास्त करने की अपील की

ऊपर