असम में बवाल, कोलकाता से पूर्वोत्तर राज्यों में जाने वाली कई उड़ानें रद्द

कोलकाता : नागरिकता संशोधन विधेयक (कैब) के खिलाफ पूर्वोत्तर में चल रहे विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए कई निजी एयरलाइनों ने कोलकाता से असम और अन्य पूर्वोत्तर राज्यों में जानेवाली उड़ानों को रद्द कर दिया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। बताया जा रहा है कि इसका कारण असम की राजधानी गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ समेत कई इलाकों में हो रहे उग्र प्रदर्शन है। कोलकाता हवाईअड्डे के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी ने ऐसा नहीं किया है बल्कि कुछ निजी परिचालकों ने असम और पूर्वोत्तर के अन्य राज्यों में जाने वाली उड़ानें गुरुवार को रद्द कर दी। अधिकारी ने बताया कि ‘हम अभी विमानों की जानकारी नहीं दे सकते। लेकिन कई उड़ानें रद्द हुई हैं।’

13 दिसंबर तक रद्द रहेंगी ये उड़ानें

कोलकाता से डिब्रूगढ़ जाने वाली सभी उड़ानों को रद्द कर दिया गया है। सूत्रों के अनुसार विस्तारा, इंडिगो और स्पाइसजेट ने अपनी दर्जनों उड़ानों को 13 दिसंबर तक रद्द कर दिया है। इसके अलावा डिब्रूगढ़ की 12 उड़ाने रद्द हुई हैं, जिसमें से 5 जाने वाली और 7 आने वाली फ्लाइट्स हैं। साथ ही गुवाहाटी हवाईअड्डे की 6 उड़ाने रद्द की जा चुकी है। एयर इंडिया के शेष सभी उड़ाने तय कार्यक्रम के अनुसार ही हैं। बताया जा रहा है ‌कि गुवाहाटी और डिब्रूगढ़ जाने वाले फ्लाइड के रद्द होने के बाद यात्रियों के पैसे लौटा दिए जाएंगे।

असम और त्रिपुरा में जवान तैनात

बता दें कि गुवाहाटी नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ हो रहे विरोध प्रदर्शन का केंद्र बना हुआ है। यहां अनिश्चितकाल के लिए बुधवार को कर्फ्यू लगा दिया गया जबकि राज्य के 4 स्थानों पर सेना को बुलाया गया है। असम राइफल्स के जवानों को त्रिपुरा में तैनात किया गया है क्योंकि असम और त्रिपुरा में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के 2752 नये आये मामले

कोलकाता : वेस्ट बंगाल कोविड-19 हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पश्चिम बंगाल में कोरोना वायरस संक्रमण के पिछले 24 घंटे में 2752 नये मामले आये है आगे पढ़ें »

राममंदिर के शिलान्यास के अवसर पर अपने घरों में दीपावाली मनाएं : रावत

देहरादून : उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पांच अगस्त को अयोध्या में राममंदिर निर्माण हेतु भूमिपूजन के अवसर पर प्रदेश की जनता से आगे पढ़ें »

ऊपर