छठ पर्व के उल्लास में डूबे बैरकपुर शिल्पांचलवासी

गंगा घाटों पर उमड़ी पहले जैसी ही भीड़
पालिकाओं की व्यवस्थाओं से संतुष्ट हुए श्रद्धालु
बैरकपुर : बैरकपुर शिल्पांचल में गत बार की तुलना में इस बार कोविड संक्रमण के मामलों में आयी गिरावट व छठ पूजा के आयोजन में मिली छूट से अंचलवासियों का उत्साह इस बार दोगुना रहा और इस बार उन्होंने मानो सारी कसर निकाल ली हो। अंचल के भाटपाड़ा, गारुलिया, बैरकपुर, टीटागढ़, खड़दह, कमरहट्टी, बारानगर पालिकाओं की ओर से भी इस बार छठ पर्व लेकर विशेष व्यवस्थाएं की गयीं जिसकी लोगों ने सराहना की। लोगों ने कहा कि गत वर्षों की तुलना में इस बार गंगा घाटों की साफ-सफाई और लाइटिंग की व्यवस्था बहुत अच्छी थी। दुर्गापूजा के तर्ज पर गलियों व चौराहों पर आकर्षक लाइटिंग ने सबका मन मोह लिया। छठ के गीतों से मानो पूरा अंचल ही गूंज उठा। डूबते सूरज को अर्घ्य देने के लिए लाखों की संख्या में छठव्रती और उनके परिवारवाले गंगा घाटों पर पहुंचे और छठमइया की पूजा की। वहीं छठ पर्व पर परिस्थितियों पर नजर रखने के प्रति अंचल के जनप्रतिनिधियों की भी विशेष सक्रियता देखी गयी। जगदल के विधायक सोमनाथ श्याम, भाटपाड़ा पालिका प्रशासक गोपाल राउत ने सुबह से ही अंचल के सभी 15 घाटों का मुआयना कर व्यवस्थाओं पर नजर रखी। वहीं सांसद अर्जुन सिंह गारुलिया व बैरकपुर के विभिन्न गंगा घाटों पर पहुंचे और लोगों को छठपर्व की शुभकामनाएं दीं। उनके साथ बैरकपुर भाजपा संगठन अध्यक्ष रॉबीन भट्टाचार्य, भाजपा नेता कुंदन सिंह सहित अन्य भाजपा नेता भी सक्रिय रहे। खुद व्रत रखकर छठ पूजा करने के बाद भी गारुलिया की उप प्रशासक उषा चौधरी ने सुबह से ही गंगा घाटों का मुआयना किया और पूजन सामग्रियां बांटकर छठव्रतियों को राहत पहुंचायी। बैरकपुर के विधायक राज चक्रवर्ती ने बैरकपुर के पालिका प्रशासक उत्तम दास व टीटागढ़ के पालिका प्रशासक प्रशांत चौधरी के अंचल के विभिन्न गंगा घाटों पर पहुंचे और छठव्रतियों के साथ पूजा में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि कोविड से उबरकर हम इस पर्व को और भी धूमधाम से मनायेंगे, हम सभी ने मिलकर यही संकल्प लिया है। टीटागढ़ के तृणमूल वार्ड कोऑर्डिनेटर ओम प्रकाश साव, विनय लाल, निर्मला साव, युवा नेता सोनू साव, अभिजीत साव, विकास सिंह ने लोगों को सुरक्षित गंगा घाटों तक पहुंचाने और पूजा के दौरान उनकी हर संभव मदद की। कांग्रेस नेता संतोष सिंह ने प्रति वर्ष की तरह इस साल भी बैरकपुर से लेकर टीटागढ़ तक सभी घाटों पर सुरक्षा रथ की सेवा लोगों को उपलब्ध करवायी। उन्होंने कहा कि श्रद्धा के इस पर्व पर कोई हादसा ना हो यह सबसे जरूरी है इसलिए वे पिछले 15 सालों से गंगा घाटों पर अपनी टीम के साथ नजर रखते हैं और अगर कोई डूब रहा होता है तो उसे तुरंत मदद पहुंचाते हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

बहुमंजिली इमारत पर पाइप के जरिए चढ़ कर करता था चोरी

सोनारपुर से पकड़ा गया अभियुक्त सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर की बहुमंज‌िली इमारत में पाइप के जरिए चढ़ कर फ्लैट से कीमती मोबाइल फोन और लैपटॉप चुराने आगे पढ़ें »

जाने आज के दिन का इतिहास

अद्भुत! साधु ने 48 सालों से हवा में उठाया है एक हाथ, वजह चौंकानेवाली

व‍िक्‍की कौशल को महंगी पड़ने वाली है जूते-चुराई की रस्‍म!

ब्रेकिंग: चण्डीतल्ला में एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या करने वाले आरोपी का शव स्टेशन से बरामद

कुत्ते को जिंदा जलानेवाले आरोपी पर 50 हजार का इनाम

भाजपा उम्मीदवार हैं मुश्किल में, दो कदम चलने को भी नहीं मिल रहा साथ

ड्रग्स के बदले जिस्म का सौदा : अहमदाबाद में बड़े घरों की 48 लड़कियां ड्रग्स के चक्रव्यूह से छुड़ाई गईं

Good News : महिला सुरक्षा पर ऑटो व कैब ड्राइवरों को प्रशिक्षण देगी कोलकाता ट्रैफिक पुलिस

आयरन व स्टील ग्रुप के यहां आयकर का छापा, 100 करोड़ के बेहिसाब धन का पता चला

ऊपर