बार ने कहा : बायकॉट का कोई फैसला नहीं

हुई हाई कोर्ट के कॉलेजियम के पांच जजों के साथ बैठक
पर सीनियर एडवोकेटों द्वारा अध्याचिक बैठक होगी आज
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हाई कोर्ट बार एसोसिएशन ने कहा है कि एक्टिंग चीफ ज‌स्टिस ही क्यों किसी भी जज के कोर्ट के बायकॉट का कोई फैसला नहीं लिया गया है। हाई कोर्ट के कॉलेजियम के पांच जजों के साथ सोमवार को बैठक होने के बाद कहा गया कि उनकी करीब अस्सी फीसदी मांगें मान ली गई हैं। दूसरी तरफ बार के कुछ सदस्यों और सीनियर एडवोकेटों द्वारा बुलाई गई अध्याचित बैठक मंगलवार को अपने निर्धारित समय पर होगी।
कॉलेजियम के जस्टिस आई पी मुखर्जी, जस्टिस सौमेन सेन, जस्टिस सुब्रत तालुकदार, जस्टिस शिवकांत प्रसाद और जस्टिस तपब्रत चक्रवर्ती के साथ हुई बैठक में बार एसोसिएशन, बार लाइब्रेरी और इनकॉरपोरेटेड लॉ सोसाइटी के प्रतिनिधियों के साथ ही कुछ वरिष्ठ एडवोकेट भी शामिल हुए। इस बैठक के बाबत जानकारी देते हुए बार एसोसिएशन के उपाध्यक्ष एडवोकेट अजय चौबे और सचिव एडवोकेट धीरज त्रिवेदी ने बताया कि वर्चुवल हियरिंग की तकनीकी दिक्कतों को दूर करने का काम शुरू हो गया। इसके साथ ही फिजिकल और वर्चु‍वल हियरिंग दोनों पर ही सहमति हो गई। कोर्ट का समय बढ़ा कर तीन बजे से साढ़े तीन बजे कर दिया गया। शीघ्र ही सामान्य सुनवायी शुरू हो जाएगी। मेंशनिंग का तकनीकी मामला भी सुलझ गया। बेल और एंटिसिपेटरी बेल के मामलों की सुनवायी की विशेष व्यवस्था की जाएगी। दूसरी तरफ बार के सचिव ‌एडवोकेट रिजू घोषाल और एडवोकेट ललित महतो ने कहा कि मंगलवार की प्रस्ता‌िवत अध्याचित बैठक अपने निर्धारित समय पर होगी। शुक्रवार को हुई बैठक में फैसला लिया गया था कि अगर सोमवार तक एक्टिंग चीफ जस्टिस की तरफ से कोई निर्णय नहीं लिया जाता है तो मंगलवार को बैठक करके आगे की कार्रवाई का फैसला लिया जाएगा।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

सुबह से ही दिख रहा है महानगर में गुलाब का असर

कोलकाता : मौसम विभाग की ओर से बताया गया कि म्यांमार तट पर निम्न दबाव बना है जिस कारण पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में आगे पढ़ें »

ऊपर