आज से बैंकों में सामान्य समय के अनुसार काम होगा – ममता

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बुधवार को कहा कि राज्य के बैंक बृहस्पतिवार से सामान्य तरीके से, पूरे समय तक काम करना शुरू कर देंगे। शाम 5 बजे तक सेवाएं मिलेंगी। बैंकों के कामकाज का समय बढ़ने से लोगों को सुविधा होगी। राज्य में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के दौरान, कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर बैंक में काम-काज के समय में कई बार बदलाव किया गया। ममता बनर्जी ने कहा, ‘बैंकों में अब पूर्णकालिक काम-काज की जरूरत है। ‘लक्ष्मी भंडार’ योजना की वजह से कई नए खाते खोले जा रहे हैं। इसलिए, हमने बैंकों को सामान्य समय के अनुसार काम करने की अनुमति देने का निर्णय लिया है।’ बैंक का सामान्य समय सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक है। लगभग 1.6 करोड़ लोगों के, ‘लक्ष्मी भंडार’ योजना का हिस्सा बनने की उम्मीद है, जिसका वादा तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी घोषणापत्र में किया था। इस योजना के तहत अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति परिवारों की महिला मुखिया को एक हजार रुपये प्रति माह जबकि सामान्य वर्ग के परिवारों की महिला मुखिया को 500 रुपये प्रति माह की वित्तीय सहायता मुहैया कराई जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

डेंगू से बचने के लिए हावड़ा में कबाड़ में पड़ी कार को हटायेगा निगम

लार्वा मिलने पर इमारत में लगाये जा रहे हैं 'डेंगू हॉटस्पॉट' के पाेस्टर साढ़े 12 लाख रुपये की लायी गयी गप्पी मछली सन्मार्ग संवाददाता हावड़ा : डेंगू को आगे पढ़ें »

ऊपर