बैंक कर्मचारी करेंगे 31 जनवरी से दो दिन की हड़ताल

strike

कोलकाता : बैंक यूनियनों ने बुधवार को 31 जनवरी और 1 फरवरी को दो दिन की हड़ताल का आह्वान किया। भारतीय बैंक संघ के साथ वेतन बढ़ोतरी पर बातचीत विफल रहने के बाद यह निर्णय किया गया है। 9 ट्रेड यूनियनों का प्रतिनिधित्व करने वाले यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन्स (यूएफबीयू) ने कहा कि बैंक कर्मचारी 11 से 13 मार्च को भी तीन दिन की हड़ताल करेंगे।

वेतन में न्यूनतम 15 प्रतिशत वृद्धि की मांग

यूएफबीयू के राज्य संयोजक सिद्धार्थ खान ने कहा कि ‘1 अप्रैल से हमने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जाने का निर्णय किया है।’ यूएफबीयू वेतन में न्यूनतम 15 प्रतिशत वृद्धि की मांग कर रहा है। वहीं आईबीए ने 12.25 प्रतिशत बढ़ोतरी की सीमा तय की है। खान ने कहा कि यह स्वीकार्य नहीं है। बता दें कि वेतन संशोधन को लेकर पिछली बैठक 13 जनवरी को हुई थी।

करीब 8 दिन बैंक बंद रहने के आसार

मार्च में होली और अन्य छुट्टी को मिलाकर करीब 8 दिन बैंक बंद हो सकते हैं। 8 जनवरी बुधवार को भी बैंक हड़ताल पर थे। दस केंद्रीय ट्रेड यूनियनों ने नरेंद्र मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों के विरोध में 8 जनवरी को भारत बंद करने की घोषणा की थी। बता दें 31 जनवरी को आर्थिक सर्वे आना है। वहीं 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण संसद में बजट पेश करेंगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

हम जितना क्रिकेट खेल रहे थे, ऐसे में लॉकडाउन वाला ब्रेक जरूरी : रवि शास्त्री

नयी दिल्ली : भारतीय टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री का मानना है कि कोविड - 19 के कारण पूरी दुनिया मानों रूक जाने से आगे पढ़ें »

धोनी की टीम इंडिया में वापसी मुश्किल है : भोगले

नयी दिल्ली : भारत के मशहूर क्रिकेट कमेंटेटर हर्षा भोगले का मानना है कि पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का टीम इंडिया में वापस आगे पढ़ें »

ऊपर