बांग्लादेशी व्यवसायी के अपहरण के अभियुक्त को पुलिस हिरासत

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : बांग्लादेशी व्यवसायी के अपहरण के आरोप में सोनारपुर से गिरफ्तार अभियुक्त मुख्तार हुसैन को पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। गुरुवार की दोपहर अभियुक्त को बारुईपुर कोर्ट में पेश किया गया जहां से उसे 4 दिनों के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार अभियुक्त मुख्तार हुसैन के पास से कई संद‌िग्ध दस्तावेज मिले हैं। पुलिस को आशंका है कि अभियुक्त मुख्तार हुसैन बांग्लादेश के आतंकी संगठन जेएमबी का सक्रिय सदस्य है। उसने अपने साथियों के कहने पर बांग्लादेश के व्यवसायी हाजी मौलाना मामूनूर हफीज का अपहरण कर अवैध तरीके से सीमा पार भारत लाया और फिर उसे सोनारपुर के कमरे में करीब 8 दिनों तक बंद करके रखा। अभियुक्त से पूछताछ के दौरान पुलिस को सनसनीखेज तथ्य हाथ लगे हैं। सोनारपुर थाने के आईसी संजीव चक्रवर्ती व जांच अधिकारी एसआई अर्घ्य मंडल ने छापामारी कर मुख्तार हुसैन को गिरफ्तार कर बांग्लादेशी व्यवसायी का उद्धार किया था।
नकली पिस्तौल दिखाकर किया था व्यवसायी का अपहरण
पुलिस सूत्रों के अनुसार बुधवार की शाम जब मुख्तार हुसैन को गिरफ्तार किया गया तो उसके पास से एक नकली पिस्तौल और स्प्रे की बोतल बरामद की गयी। पुलिस के अनुसार उक्त नकली पिस्तौल दिखाकर अभियुक्त ने बांग्लादेश में मामूनूर का अपहरण किया। इसके बाद पिस्तौल की नोक पर एक विशेष स्प्रे उसकी आंखों में डाल दिया जिससे 3-4 घंटे तक वह देख नहीं पाया। ऐसे में अपहरण के बाद उसे बनगांव सीमांत क्षेत्र के जरिए बांग्लादेश से भारत लाया गया। भारत लाने के बाद कार के जरिए उसे सोनारपुर इलाके में लाकर रखा गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार अभियुक्त मुख्तार हुसैन जेएमबी का सदस्य हो सकता है। उसके पास से कई जिहाद से जुड़े दस्तावेज मिले हैं। पुलिस को शक है कि जेएमबी के लिए फंड एकत्रित करने के लिए कहीं बांग्लादेश के व्यवसायी का अपहरण तो नहीं किया गया। फिलहाल अभियुक्त से पूछताछ कर अन्य लोगों की तलाश पुलिस कर रही है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

कोविड के बीच आज छठवें चरण का मतदान

कई मंत्री व हेवीवेट उम्मीदवारों के लिए अहम चुनाव निर्णायक भूमिका में होंगे हिन्दीभाषी मतदाता सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच गुरुवार आगे पढ़ें »

कमिंस-रसेल के अर्धशतक बेकार, केकेआर की लगातार तीसरी हार

कोलकाता को 18 रन से हरा चेन्नई ने लगाई जीत की हैट्रिक मुंबई : आईपीएल 2021 के 15वें मैच चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) ने कोलकाता नाइट आगे पढ़ें »

ऊपर