हावड़ा निगम से बाली होने जा रहा है अलग, 12 को लगेगी मुहर

कैबिनेट मीटिंग में लिये गये कई अहम फैसले
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : हावड़ा नगर निगम से बाली अलग होने जा रहा है। छह साल पहले लिया गया फैसला बदलने जा रहा है। 12 नवंबर को इस पर मुहर लग जायेगी। 2015 में हावड़ा निगम और बाली को एक साथ संयुक्तीकरण किया गया था लेकिन अब एक बार फिर पहले की तरह दोनों अलग हो जाएंगे। मंगलवार काे कैबिनेट की बैठक में यह फैसला लिया गया है। बता दें कि 19 दिसंबर को कोलकाता व हावड़ा निगम का चुनाव हो सकता है। ऐसे में हावड़ा का ही चुनाव होगा। मंत्री पार्थ चटर्जी ने बताया कि 12 नवंबर को विधानसभा में एक रेजुलेशन लाकर इसे अलग किये जाने की प्रक्रिया की जायेगी। बता दें कि हावड़ा निगम के अंतर्गत 50 वार्ड तथा बाली के तहत 16 वार्ड हैं। ऐसे में एक बार फिर बाली पालिका हो जायेगी। सम्भवत: बाली में चुनाव बाद में होंगे।
नवीन प्रकाश और वीरेंद्र को नयी जिम्मेदारी
इस दिन कैबिनेट में कई अहम फैसले लिये गये हैं। दो रिक्त पदों को भरा गया है। पूर्व आईएएस अधिकारी नवीन प्रकाश और पूर्व डीजी वीरेंद्र को इंफॉरमेशन कमिशन में सदस्य बनाया गया है।
इंडस्ट्री पार्क के लिए अब और छूट
इंडस्ट्री पार्क के लिए और छूट दी गयी है। इस दिन कैबिनेट में फैसला हुआ कि इंडस्ट्री पार्क लगाने के लिए 5 एकड़ जमीन पर ही राज्य सरकार मंजूरी दे देगी। पहले 20 एकड़ जमीन पर छूट मिलती थी। अब इसमें भारी छूट दी गयी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

रूपा के बगावती तेवर

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : कोलकाता नगर निगम चुनाव का बिगुल बज चुका है। ऐसे में चुनाव की रणनीति तय करने के लिए राजनीतिक पार्टियों के बीच आगे पढ़ें »

ऊपर