कोलकाता में एक दुर्गापूजा पंडाल का विषयवस्तु बना बालाकोट हवाई हमला

durga puja

कोलकाता : कोलकाता की एक दुर्गापूजा समिति इस साल अपना पंडाल बालाकोट हवाई हमले को विषयवस्तु बनाकर सजा रही है। भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में एक आतंकवादी संगठन के प्रशिक्षण शिविर को निशाना बनाकर हमला किया था। मध्य कोलकाता की यंग ब्वायज क्लब सर्वजनिन दुर्गापूजा समिति पूजा आयोजन के 50 वें साल के मौके पर इस हवाई हमले को मिट्टी के मॉडल और डिजिटल प्रोजेक्शन के माध्यम से पेश करने जा रही है।

पंडाल के ऊपर चक्कर लगाएगा वायुसेना विमान का मॉडल

समिति के प्रवक्ता विक्रांत सिंह ने शनिवार को कहा ‘‘पंडाल के द्वार पर आते हुए वायुसेना के 65 कर्मियों और मृत आतंकवादियों के मॉडल लगाये जाएंगे। ऊपर वायुसेना के एक विमान का मॉडल चक्कर लगा रहा होगा।’’

विंग कमांडर अभिनंदन की प्रतिमा करेगी स्वागत

समिति के प्रवक्ता ने कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान की आदमकद प्रतिमा पंडाल में पहुंच रहे आगंतुकों का स्वागत करते नजर आएगी। बता दें कि पाकिस्तानी विमानों का पीछा करते हुए अभिनंदन का मिग-21 बाइसन विमान पाकिस्तान की सीमा में दुर्घटनाग्रस्त हो गया था, जिसके बाद उन्हें पकड़ लिया गया था।

वायुसेना की इस उपलब्धि की याद दिलाना मकसद

प्रवक्ता ने बताया कि ‘‘हमारे पंडाल में पहुंचने वालों को वायुसेना की इस उपलब्धि की याद दिलाने के लिए अपनी दुर्गापूजा के 50वें साल से बेहतर मौका क्या होगा।’’

शेयर करें

मुख्य समाचार

…तो इसलिए अब कोलकाता के हवाई अड्डे पर ही रहेंगे कोरोना के लक्षण पाए जाने वाले यात्री

कोलकाता : लॉकडाउन के 63वें दिन कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव के लिए पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के नेताजी सुभाष चंद्र बोस अंतरराष्ट्रीय हवाई आगे पढ़ें »

बिहार में सब्जी बेचने वाले का बेटा हिमांशु राज बना स्टेट का टॉपर

पटना : बिहार में लॉकडाउन की वजह से लंबे इतंजार के बाद आज 10वीं के परिणामों की घोषणा की गयी इसमें पहला स्थान  गांव में आगे पढ़ें »

ऊपर