बेकरी वालों ने शाम 5 से 8 बजे तक सेल्स काउंटर खोलने देने की अपील की

कई जगहों पर ब्रेड के बढ़ाकर लिये जा रहे हैं पैसे
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : वेस्ट बंगाल बेकर्स एसोसिएशन की ओर से बेकरी सेल्स काउंटर अथवा आउटलेट काे रेस्तरां की तरह शाम 5 से रात 8 बजे तक खोले जाने की अपील की गयी है। दरअसल, दोपहर 12 बजे से खुदरा दुकानें खुलने के कारण ब्रेड की बिक्री कम हो रही है। कई जगहों पर ब्रेड के दाम बढ़ाकर लिये जाने का भी आरोप है। इस बारे में वेस्ट बंगाल बेकर्स एसोसिएशन के चीफ एग्जिक्यूटिव अरिफुल इस्लाम ने कहा, ‘हमने ब्रेड का दाम नहीं बढ़ाया है। मिडिलमैन के कारण कई जगहों से ब्रेड का अतिरिक्त दाम लेने की बातें सामने आ रही हैं। अधिक लाभ लेने के चक्कर में दाम बढ़ाकर लिया जा रहा है।’
राज्य में लगभग 3,000 बेकरी दुकानें, चल रही हैं आधी
अरिफुल ने बताया कि राज्य में लगभग 3,000 बेकरी दुकानें हैं, लेकिन परिवहन नहीं रहने के कारण सरकारी निर्देश के बावजूद आधी दुकानें ही खुल रही हैं। इसमें भी समय को लेकर काफी समस्या हो रही है। उन्होंने कहा, ‘अगर राज्य सरकार हमें शाम 5 से रात 8 बजे दुकानें खोलने का अतिरिक्त समय दे तो डिलीवरी से लेकर अन्य कई तरह की समस्याओं का हल हो सकता है। अभी समय की पाबंदी के कारण शाम को रिटेल दुकानों में डिलीवरी नहीं हो पा रही है।’
आईबी के साथ हुई मीटिंग, की शिकायत
हाल में बेकरी एसोसिएशन की आईबी के साथ मीटिंग भी हुई। इसमें कहा गया कि बेकरी एसोसिएशन के 80 से 85% श्रमिक अल्पसंख्यक हैं जो ईद के समय अपने घरों में लौट गये थे। अचानक लॉकडाउन के कारण वे वापस नहीं आ पा रहे हैं, ऐसे में परिवहन की कुछ सहूलियत दी जानी चाहिये।
अस्पतालों, नर्सिंग होम और कोविड सेंटर को दी जा रही प्राथमिकता
वर्तमान में सप्लाई की अधिक कमी तो नहीं हो रही है, लेकिन कुछ-कुछ जगहों पर ब्रेड की कमी भी देखी जा रही है। जादवपुर, बाईपास, टॉलीगंज आ​दि इलाकों से हमारे पास फोन आ रहे हैं। हालांकि हमारी प्राथमिकता अस्पतालों, नर्सिंग होम और कोविड सेंटरों में सप्लाई ठीक रखने की है।
बेकरी से राज्य भर में जुड़े हैं 5 लाख श्रमिक
बेकरी इण्डस्ट्री से राज्य भर में लगभग 5 लाख श्रमिक जुड़े हुए हैं। अरिफुल ने बताया कि जिनका वैक्सीनेशन नहीं हुआ है, उनके वैक्सीनेशन के लिए राज्य सरकार व इंडियन चेम्बर से लगातार संपर्क रखा जा रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

सुबह उठकर दोनों हाथों की ‘हथेलियों’ को देखने से भी बदलती है किस्मत

कोलकाता : सुबह उठकर हाथों की हथेलियों को देखना बहुत ही शुभ माना गया है। ऐसा प्रतिदिन करने से जीवन में मान सम्मान प्राप्त होता आगे पढ़ें »

आज से भक्तों के लिये खुल जायेंगे दक्षिणेश्वर मंदिर के कपाट

कोलकाता : कोलकाता के कालीघाट व मायापुर मंदिर के खुलने के बाद कोरोना के घटते ग्राफ को देखते हुए गुरुवार यानी आज से दक्षिणेश्वर मंदिर आगे पढ़ें »

ऊपर