बालीघाट स्टेशन पर दो लिफ्टों का बाबुल ने किया शिलान्यास

कहा, बालीघाट में लिफ्ट लगने से लोगों को होगी सुविधा
कार्यक्रम में वैशाली डालमिया भी रहीं मौजूद
हावड़ा : सियालदह डिविजन के अंतर्गत आनेवाले बालीघाट स्टेशन पर रोजाना सफर करनेवाले यात्रियों की मांग थी कि स्टेशन पर लिफ्ट की व्यवस्था की जाये। उनकी मांगों को पूरा करते हुए बुधवार को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने दाे लिफ्टों का शिलान्यास किया। इस मौके पर बाली की विधायक वैशाली डालमिया समेत रेलवे के अन्य अधिकारी भी मौजूद थे। इस मौके पर बाबुल सुप्रियो ने कहा कि यहां रह रहे लोगों को बालीघाट स्टेशन जाने के लिए बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता था। कुछ दिनों से लोग लिफ्ट लगाने की मांग कर रहे थे। इसलिए पूर्व रेलवे की ओर से यह शिलान्यास किया गया है। उन्होंने कहा कि वह बचपन में जब द​क्षिणेश्वर आते थे तो बालीघाट स्टेशन में काफी सीढ़ियां चढ़कर आना पड़ता था, पर अब यहां के लोगों को यह असुविधा नहीं होगी। वहीं वैशाली ने कहा कि बाबुल सुप्रियो ने इसके लिए मेहनत की है और रेलवे की ओर से 80 लाख रुपये आवंटित किये गये हैं। इसे अप्रैल-महीने तक पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। बताया जाता है कि बालीघाट स्टेशन पर रोजाना 8500 लोग आवाजाही करते हैं जो कि हुगली नदी पार करते हुए दक्षिणेश्वर, बरानगर, दमदम, विधाननगर, सियालदह तक जाते हैं और वहीं बेलूड़, बाली व लिलुआ समेत अन्य इलाके के लोग सफर करते हैं। ये लिफ्ट खासकर उनके लिए होगी जो बूढ़े, बीमार व दिव्यांग हैं जिन्हें जीटी रोड से स्टेशन आने में मुश्किलें होती थीं।
लिफ्ट की विशेषताओं पर एक नजर
इन लिफ्टों में आरडीएसओ व हाई तकनीक के एडवांस फीचर्स होंगे। इनमें वैरिएबल वोल्टेज, वैरिएबल फ्रिक्वेंसी, माइक्रोप्रोसेसर हैं। इसकी लंबाई 10 मीटर होगी व ये स्टेनलेस स्टील से तैयार किये जाएंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

बस मालिकों का लोकसभा चुनाव में ड्यूटी का बकाया है 5 करोड़

अग्रिम भुगतान की मांग की कोलकाता : बस संगठनों ने राज्य के सीईओ आरिज आफताब से मुलाकात करके मांग की है कि उनके पुराने बकाये पैसे आगे पढ़ें »

tmc

तैयार है तृणमूल उम्मीदवारों की तालिका, घोषणा बाकी !

30-40 नये चेहरों को मिलेगा मौका 80 साल से अधिक वालों का कटेगा टिकट महिला उम्मीदवारों पर अधिक लगेगा दांव कोलकाता : विधानसभा चुनाव की तैयारी में समस्त आगे पढ़ें »

ऊपर