ऑटोमोबाइल इंजीनियर चला रहा था हथियार का कारखाना

कोलकाता : श्श्रीरामपुर में एक ऑटो मोबाइल इंजीनियर के घर में अवैध हथियार बनाने का कारखाना मिलने से स्थानीय लोग अचंभित है। श्रीरामपुर के ऋषि बंकिम सरणी में सुजात गोस्वामी अपने परिवार के साथ रहता है। सुजात ऑटोमोबाइल इंजीनियर है। उसके घर में हथियार बनाने का कारखाना मिलने के बाद से पुलिस से लेकर आम लोग तक हैरान है। पुलिस के अनुसार 19 अक्टूबर को कोलकाता पुलिस के एसटीएफ अधिकारियों ने स्ट्रैंड रोड से सुजात और उसके साथी मो.शाहिद को अवैध हथियार की तस्करी के आरोप में गिरफ्तार किया था। अभियुक्तों के पास से 8 सिंगल शटर जब्त किये गए थे। इस दौरान श्रीरामपुर थाने की पुलिस ने इलाके के कुख्यात बदमाश रमेश दास उर्फ लेंगरी को श्रीरामपुर के जलकल मैदान से एक बंदूक के साथ गिरफ्तार किया। रमेश से पूछताछ में पता चला कि उसने सुजात से बंदूक खरीदी थी।

उसके बाद सुजात गोस्वामी के घर की तलाशी ली गयी तो पुलिस अधिकारियों के भी होश उड़ गए। दो मंजिला इस मकान के ग्राउंड फ्लोर में एक छोटी सी कोठरी में अवैध हथियार बनाने का कारखाना मिला। मौके से पुलिस को लेद मशीन, गैस कटर, मैगजीन, पॉलिशिंग मशीन, अर्धनिर्मित आग्नेयास्त्र सहित हथियार बनाने के साजो समान पाए गए । जांच में पता चला है कि यह हथियार फैक्ट्री पिछले 4 साल से घर के अंदर चल रही थी।

इधर, स्थानीय लोगों का कहना है कि सुजात की एक बहन स्कूल शिक्षका हैं। इलाके में सुजात के घर की गिनती एक प्रतिष्ठित परिवार के रूप में होती है। पूछताछ के दौरान परिवार के सदस्यों ने बताया कि सुजात घर के अंदर मोटरसाइकिल के पार्ट्स बनाने का काम करता था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

देश में कोविड-19 के मामले  94.99 लाख पार

नयी दिल्ली : देश में बुधवार को कोविड-19 के 36,604 नए मामले सामने आने के बाद कुल मामले बढ़कर 94.99 लाख से अधिक हो गए, आगे पढ़ें »

योगी ने बजाई घंटी, बीएसई में हुई लखनऊ म्यूनिसिपल बॉन्ड की एंट्री

लखनऊ : नगर निगम का बॉन्ड बुधवार को बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में सूचीबद्ध हो गया। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बुधवार ने मुंबई स्थित आगे पढ़ें »

ऊपर