सिलीगुड़ी में एटीएम व 2 बैंकों में लूट की कोशिश, सेना के जवान सहित दो गिरफ्तार

सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के आयुक्त डीपी सिंह ने कहा कि पहले भी सेना में जाट रेजिमेंट का जवान प्रवीण लूट की कोशिश कर चुका था
-सेना वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया
सिलीगुड़ीः सिलीगुड़ी में एटीएम और दो बैंकों में लूट की कोशिश की घटना का पर्दाफाश करते हुए सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस ने सेना में जाट रेजिमेंट के एक जवान सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार एक व्यक्ति प्रवीण कुमार सिक्किम में सेना के लांस नायक पद पर कार्यरत है। वहीं उसके साथ गिरफ्तार दूसरा व्यक्ति राहुल कुमार है। पुलिस ने बताया कि ये पहले भी हरियाणा के गुरुग्राम में एक एटीएम को लूटने के आरोप में गिरफ्तार किये जा चुके हैं। सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस के आयुक्त डीपी सिंह ने बताया कि पिछले कुछ दिनों पूर्व सिलीगुड़ी के कोर्ट मोड़ के पास स्थित एसबीआई बैंक के ई-कॉर्नर में एटीएम लूट की कोशिश की गयी थी। वहां बाधा पहुंचाये जाने पर एटीएम के सुरक्षा कर्मचारी पर हमला भी किया गया था, जिसमें सुरक्षाकर्मी बुरी तरह घायल हो गया था। इसके ठीक बाद गत 16 जनवरी को सिलीगुड़ी के पानी टंकी मोड़ के पास दो बैंकों में लूट की कोशिश की गयी थी, लेकिन लुटेरे वाल्ट नहीं तोड़ पाये थे। बैंक लूट पाने में नाकाम रहने से क्षुब्ध लुटेरों ने बैंक के कागजातों को तहस नहस कर दिया था। उसके बाद से ही सिलीगुड़ी मेट्रोपोलिटन पुलिस इस कांड से जुड़े लोगों की तलाश कर रही थी। उनके पास से एटीएम और बैंक लूट में व्यवहृत कुछ सामान भी बरामद किये गये। इनमें इलेक्ट्रिक एटीएम कटर मशीन, सीसीटीवी कांच को काला करने के लिए विशेष स्प्रे और लोहे की रॉड जब्त किया गया। वहीं उनके कब्जे से पुलिस ने नगद एक लाख रुपये भी बरामद किये। दोनों ने पूछताछ में बैंक और एटीएम लूट की घटना में शामिल रहने की बात स्वीकार कर ली है।
पुलिस आयुक्त डीपी सिंह ने बताया कि गत 25 जनवरी को भी देशबंधुपाड़ा के एक एटीएम को लूटने की कोशिश की गयी थी। उन्होंने बताया कि ऐन लूट के वक्त ही स्थानीय नागरिकों की मदद से सिलीगुड़ी थाने के अधिकारियों ने एक लुटेरा प्रवीण कुमार को पकड़ लिया था। उसके साथ ही राहुल कुमार को भी पकड़ा गया था। उनसे पूछताछ में जब यह बात स्पष्ट हो गया कि वे एटीएम और बैंक लूट की वारदातों में शामिल थे, तब उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया। उन्हें गुरुवार को अदालत में पेश किया गया, जहां से उन्हें पांच दिनों की पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ की जा रही है। पुलिस आयुक्त डीपी सिंह ने बताया कि सेना में कार्यरत लांस नायक प्रवीण कुमार पहले भी कुछ स्थानों पर ऐसी लूट की कोशिश कर चुका था। सेना के वरिष्ठ अधिकारियों को भी इस घटना से अवगत कराया गया है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

पीएम व कैलाश के खिलाफ तृणमूल ने चुनाव आयोग में की शिकायत

सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः तृणमूल के राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने कहा है कि चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। ऐसे में प्रधानमंत्री का आगे पढ़ें »

टर्निंग ट्रैक पर फाइनल का टिकट कटाने उतरेगा भारत

टीम इंडिया को सिर्फ एक ड्रॉ की जरूरत, इंग्लैंड रेस से बाहर अहमदाबाद : पिछले दो मैचों में दबदबा बनाने में सफल रहा भारत गुरुवार से आगे पढ़ें »

ऊपर