कसबा और बेहला पूर्व के भाजपा उम्मीदवारों पर हुए हमले

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : शनिवार को चौथे चरण के मतदान के दिन दक्षिण 24 परगना की सीटों पर शांतिपूर्ण मतदान हुआ। हालांकि कसबा और बेहला पूर्व में शुक्रवार से ही उत्तेजना की स्थिति थी। शनिवार को यहां के भाजपा उम्मीदवारों पर हमले भी हुए। इस बीच, कसबा के भाजपा उम्मीदवार डॉ. इंद्रनील खान पर रुपये देकर चुनाव प्रभावित करने का आरोप भी लगा। इस कारण इलाके में काफी उत्तेजना का माहौल रहा। इंद्रनील को घर कर तृणमूल कार्यकर्ताओं ने विक्षोभ भी दिखाया। वहीं इंद्रनील ने आरोपों से इनकार किया। शनिवार की सुबह से मतदान शुरू होने के बाद कसबा के उक्त केंद्र में स्वाभाविक तौर पर केंद्रीय वाहिनी और पुलिस की तैनाती की गयी थी। इसी बीच, सुबह – सुबह तृणमूल और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। तृणमूल का आरोप है कि चुनाव के दिन बस्ती में इंद्रनील खान प्रचार करने आये थे और वहां जाकर उन्होंने लोगों में 1000 रुपये करके बांटे। स्थानीय तृणमूल कार्यकर्ताओं का दावा है कि इलाके के लोगों ने इस विषय में उन्हें बताया। इसके बाद इलाके में पहुंचकर इंद्रनील को तृणमूल कार्यकर्ताओं ने बाधा दी और उन्हें घेरकर विक्षोभ दिखाना शुरू कर दिया। इस पर इंद्रनील खान ने कहा कि तृणमूल के कार्यकर्ता ही इलाके में लोगों को डरा-धमका रहे हैं। उन्होंने कहा कि 3-4 बाइकों में आकर तृणमूल समर्थक इलाके में आतंक फैलाने की कोशिश कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने क्यूआरटी से भी बात की। उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल के कई बदमाशों ने आकर उन पर हमला किया।
भाजपा कार्यकर्ता के घर व दुकान में तोड़फोड़ का आरोप
कसबा में भाजपा कार्यकर्ता के घर व दुकानों में तोड़फोड़ का आरोप है। यहां शुक्रवार की दोपहर से ही स्थिति उत्तेजनापूर्ण थी। आरोप है ​कि यहां भाजपा कार्यकर्ता की दुकान में तोड़फोड़ की गयी और स्थानीय लोगों के घरों में भी तोड़फोड़ का आरोप है। भाजपा ने आरोप लगाया कि वार्ड नं. 67 के पार्टी कार्यकर्ता के दुकान में तृणमूल ने तोड़फोड़ की। इसके बाद भांड़पट्टी इलाके में एकाधिक घरों में तोड़फोड़ का भी आरोप है।
बेहला में पायल की कार पर हमला, मल्लिकपुर में भी झड़प
बेहला पूर्व की भाजपा उम्मीदवार पायल सरकार की गाड़ी पर हमले का आरोप है। शनिवार को मतदान के दौरान अपने क्षेत्र में वह घूम रही थीं, जिस दौरान हमला हुआ। इसे लेकर उन्होंने थाने में शिकायत दर्ज करवायी है। पायल ने आरोप लगाया कि मल्लिकपुर इलाके में अचानक ही बाइक से किसी ने पीछे से आकर उनकी गाड़ी के पीछे का शीशा तोड़ दिया। इधर, बेहला के मल्लिकपुर में तृणमूल व भाजपा कार्यकर्ताओं में झड़प हो गयी। विवाद से लेकर बात हाथापाई तक पहुंच गयी। खबर पाकर मौके पर भारी संख्या में पुलिस ने पहुंचकर स्थिति को शांत करने की कोशिश की। तृणमूल का आरोप है कि भाजपा कार्यकर्ताओं ने उन पर हमला किया। इसके जवाब में तृणमूल के खिलाफ हमले का आरोप भाजपा कार्यकर्ताओं ने लगाया।

शेयर करें

मुख्य समाचार

अस्पतालों में नहीं मिल रहे हैं डोम

युद्धस्तर पर हो रही हैं नियुक्तियां सन्मार्ग संवाददाता कोलकाताः राज्य में कोरोना वायरस के सेकेंड वेव ने स्वास्थ्य परिसेवा की स्थिति खराब सी कर दी है। आलम आगे पढ़ें »

दो श्मशान और एक कब्रिस्तान बना रही है कोलकाता नगर निगम

कोविड शवों की बढ़ती संख्या बढ़ा रही है प्रशासन की परेशानी सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : राज्य में कोरोना के मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे है। इस आगे पढ़ें »

ऊपर