असम में आए तूफान ने मचाई भारी तबाही, अब तक 23 लोगों की हो चुकी है मौत

गुवाहाटी: असम में तूफान के कारण भारी तबाही मची हुई है। राज्य में गर्मियों के मौसम में आंधी तूफान के साथ होने वाली बारिश को ‘बोर्डोइसिला’ कहा जाता है जिसमें अभी तक 23 लोगों की मौत हो गई है। पीएम नरेंद्र मोदी ने भी असम में बारिश-तूफान के चलते लोगो की मौत पर शोक जताया है। भारी बारिश की वजह से 592 गांव प्रभावित हुए है।असम के कई जिलों में पिछले चार दिनों से भारी बारिश हो रही है।भारी बारिश की वजह से एक लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हुए है।

बिजली गिरने से भी तबाही

भारी बारिश के साथ बिजली गिरने से राज्य में भारी तबाही मची है। गोलपारा, बारपेटा, डिब्रूगढ़ में भारी नुकसान हुआ । ज हवाओं की वजह से कई पेड़ उखड़ गए। कई जिलों में घरों के गिरने की खबर है। तूफान के कारण 12 हजार से अधिक मकानों और अन्य इमारतों को नुकसान हुआ है। राज्य में गर्मियों के मौसम में आंधी तूफान के साथ होने वाली बारिश को ‘बोर्डोइसिला’ कहा जाता है।

नागालैंड में भी भारी बारिश

असम के अलावा नागालैंड और मेघालय में भी भारी बारिश हो रही है। भारी बारिश की वजह से मेघालय में करीब 200 घरों को नुकसान हुआ है। मौसम विभाग के मुताबिक अगले एक-दो दिन तक तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हो सकती है।लगातार हो रही है बारिश असम  के कई जिलों में बिजली सेवा पूरी तरह से ठप हो गई है जिससे लोगों की मुश्किलें और बढ़ गई है।

असम ही नहीं मिजोरम भी तूफान से प्रभावित हुआ है। मिजोरम के कोलासिब और मामित जिलों में भारी बारिश और ओलावृष्टि के साथ आए तूफान से एक गिरजाघर की इमारत समेत 200 से अधिक मकान क्षतिग्रस्त हो गए। उन्होंने बताया कि तूफान में अभी तक किसी की मौत की खबर नहीं है। तूफान शनिवार देर रात को दो जिलों में आया था।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

शादी का वादा कर प्रेमिका से किया दुष्कर्म, पहुंचा जेल, बाहर निकलने पर दोबारा किया दुष्कर्म

गोल्फग्रीन इलाके की घटना सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : शादी का वादा कर प्रेमिका से दुष्कर्म करने के आरोप में पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया। जेल आगे पढ़ें »

ऊपर