बंगाल में बंपर वोटिंग, दोपहर 3 बजे तक 60 फीसदी से अधिक मतदान

कोलकाता : पश्चिम बंगाल, असम, तमिलनाडु, केरल और पुद्दुचेरी में आज विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग हो रही है। इसके अलावा तमिलनाडू की 234, केरल की 140 और पुडुचेरी की 30 विधानसभा सीटों के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं।

दोपहर तीन बजे तक

बंगाल: 60.85 फीसदी
केरल: 54.92 फीसदी
असम: 64.04 फीसदी
पुडुचेरी: 59.54 फीसदी
तमिलनाडु: 48.01 फीसदी

दोपहर डेढ़ बजे तक 

बंगाल: 53.89 फीसदी

तमिलनाडु: 40.93 फीसदी
असम: 53.23 फीसदी
केरल: 47.39 फीसदी
पुडुचेरी: 53.35 फीसदी

आरमबाग में टीएमसी की उम्मीदवार सुजाता मंडल पर हमला हुआ है। टीएमसी का आरोप है कि उनपर ईंटों से हमला किया गया है। उन्होंने कहा कि मास्क में कुछ लोग आए, जिन्होंने उनपर हमला किया।

चुनाव आयोग के मुताबिक विधानसभा चुनाव में दोपहर एक बजे तक असम में 53.23%, केरल में 47.28%, पुडुचेरी में 53.76%, तमिलनाडु में 39% और पश्चिम बंगाल में 53.89% वोटिंग हुई है।

चुनाव आयोग के मुताबिक विधानसभा चुनाव में सुबह 10 बजे तक असम में 33.18%, केरल में 31.62%, पुडुचेरी में 35.71%, तमिलनाडु में 22.92% और पश्चिम बंगाल में 34.71% वोटिंग हुई है।

असम के मंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में गुवाहाटी में मतदान किया। वहीं, इससे पहले तमिलनाडु में अभिनेता विजय ने चेन्नई के नीलंकरई के वेल्स इंटरनेशनल प्री स्कूल में मतदान किया और बीजेपी उम्मीदवार खुशबू सुंदर ने विधानसभा चुनाव के लिए मतदान किया। वे थाउजेंड लाइट्स विधानसभा से चुनाव लड़ रही हैं।

केरल और पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनावों के बीच बीजेपी के स्थापना दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा है कि केरल-बंगाल जैसे राज्यों में हमारे कार्यकर्ताओं को धमकियां दी जाती हैं, उन पर और उनके परिवार पर हमले होते हैं। देश के लिए जीना-मरना, एक विचारधारा को लेकर अड़े रहना, ये बीजेपी के कार्यकर्ता की विशेषता है। वहीं वंशवाद और परिवारवाद का हश्र भी 21वीं सदी का भारत देख रहा है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा है कि इसमें जांच होने की आवश्यकता है इसलिए हमारी चुनाव आयोग से मांग है कि वो खुद इसकी जांच करे और कड़ी कार्रवाई करे, क्योंकि ये चुनाव प्रक्रिया के साथ एक तरह से धांधली है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

मसूड़ों को न करें नजर अंदाज

मसूड़ों की तकलीफ एक आम समस्या है। बहुत सारे लोग इस तकलीफ से जूझते हैं पर समय पर इलाज नहीं करवाते क्योंकि वे दांतों की आगे पढ़ें »

घर के मेन गेट से खुलता है किस्मत का दरवाजा

नई दिल्ली : वास्तु शास्त्र के अनुसार किसी भी घर के मुख्य द्वार यानी मेन गेट का खास महत्व होता है। मुख्य दरवाजे से ही आगे पढ़ें »

ऊपर