ब्रेकिंग : बंगाल में 3 सीटों पर 30 सितंबर को होगा उपचुनाव, बाकी सीटों पर टाला चुनाव

कोलकाता : इस वक्त की बड़ी खबर ये आ रही है कि बंगाल के समशेरगंज, जंगीपुर और ओडिशा के पिप्ली में 30 सितंबर को विधानसभा के उपचुनाव होंगे। इन सीटों पर आज से ही चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है।
चुनाव आयोग ने ममता बनर्जी की सीट भवानीपुर विधानसभा पर 30 सितंबर को उपचुनाव की घोषणा कर दी है। ममता बनर्जी को मुख्यमंत्री बने से रहने के लिए ये चुनाव जीतना जरूरी होगा। चुनाव आयोग ने अपने अधिसूचना में कहा है कि यहां मतगणना 3 अक्टूबर को होगी। वहीं बंगाल में दो और शमशेरगंज और जंगीपुर में भी चुनावों की घोषणा कर दी गई है। इसी के साथ ओडिशा में पिपली के लिए भी उपचुनावों की तारीख की घोषणा की गई है।
इस वक्त विभिन्न राज्यों में 31 विधानसभा सीटें और दो लोकसभा सीटें खाली हैं। इन पर उप चुनाव होने हैं। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते आयोग ने सभी सीटों पर उपचुनाव के बजाय पश्चिम बंगाल सरकार के विशेष अनुरोध पर भवानीपुर और अन्य दो सीटों पर उपचुनाव कराने का ऐलान किया है।
ऐसा है चुनावी कार्यक्रम
इन उपचुनाव के लिए आचार संहिता अभी से ही लागू हो गई है। उपचुनाव के लिए गजट अधिसूचना 6 सितंबर को जारी होगी और तभी से 13 सितंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किए जा सकते हैं। तीस सितंबर को मतदान और 3 अक्टूबर को मतगणना की जाएगी।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

भाजपा उम्मीदवार को भवानीपुर में प्रचार से रोका जा रहा

चुनाव आयोग में भाजपा ने की शिकायत सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : गुरुवार को भाजपा ने चुनाव आयोग में ​शिकायत की कि भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को भवानीपुर आगे पढ़ें »

ऊपर