जोड़ासांको में चुनाव से पहले इकट्ठे हो रहे हैं असलहे!

कई इलाकों में जुटने लगे हैं समाजविरोधी
मतदान के दिन इलाके को अशांत करने की साजिश
पुलिस संवेदनशील इलाकों पर रख रही पैनी नजर
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य में विधानसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर है। 29 अप्रैल को आठवें चरण के मतदान के दिन जोड़ासांको विधानसभा चुनाव में मतदान होगा। ऐसे में चुनाव से पहले पुलिस-प्रशासन ने इलाके में सुरक्षा व्यवस्था की कमान संभाल ली है। हालांकि हाल के दिनों में विभिन्न इलाकों में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान देखा गया कि किस तरह से चुनाव के दिन मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए विभ‌िन्न इलाके में बमबारी की गयी। खासतौर पर हाल ही में जगदल और बीजपुर इलाके में चुनाव के दौरान लगातार बमबारी की जा रही है। बमबारी के दौरान कई लोग घायल हो गए। ऐसे में महानगर में चुनाव आते देख यहां पर भी कई हॉट सीट पर अपना दबदबा बनाने के लिए राजनीतिक दलों द्वारा सभी उपाय अपनाए जा रहे हैं। सूत्रों की मानें तो अभी से ही जोड़ासांको ‌विधानसभा क्षेत्र में असलहों को एकत्रित करने का सिलसिला जारी है। इसमें खासतौर पर हावड़ा और उत्तर 24 परगना के समाजविरोधियों की मदद ली जा रही है।
कोविड मरीजों के एम्बुलेंस के जरिए हो रही हथियार की तस्करी
आठवें चरण के मतदान के दिन उत्तर कोलकाता के विधानसभा सीटों में चुनाव होने वाले हैं। इनमें जोड़ासांको, मानिकतल्ला और बेलियाघाटा इलाके में सत्तारुढ़ और विपक्षी दलों द्वारा जीत के लिए शाम,दाम दंड और भेद की नीति अपनायी जाएगी। संभावना है कि अपने कमजोर इलाके में कम से कम वोटिंग करने के लिए वोटरों को प्रभावित करने की कोशिश की जाएगी। ऐसे में कोलकाता व आसपास के जिलों से समाजविरोधी हथियार एकत्रित करने में लगे हुए हैं। सूत्रों की मानें तो कोलकाता शहर में पुलिस द्वारा नाका चेकिंग चलायी जा रही है। ऐसे में एम्बुलेंस की आड़ में हथियारों को शहर के अंदर लाकर सुरक्षित जगहों पर रखा जा रहा है। सूत्रों के अनुसार उत्तर 24 परगना और हावड़ा के कई समाजविरोधी लगातार विभिन्न इलाकों का रेकी कर रहे हैं। उन्हें टार्गेट भी बता दिया गया है। सूत्रों की मानें तो मतदान से पहले बड़ाबाजार के कई गेस्ट हाउस और धर्मशाला को बुक किया जाएगा। इन धर्मशालाओं को स्थानीय वोटरों के नाम पर बुक कर वहां पर समाजविरोधियों को ठहरने की व्यवस्था की जाएगी। इसके अलावा कई पुराने मकान भी इस काम में लगाए जा सकते हैं। सूत्रों के अनुसार मतदान के दिन जोड़ासांको के उन इलाकों को अशांत करने की प्लानिंग बनायी गयी है, जहां पर मतदाता बड़ी संख्या में मतदान करते हैं। इनमें मुख्यत: अल्पसंख्यक बाहुल्य इलाके टॉप पर हैं। हालांकि इन तमाम चीजों के बीच चुनाव आयोग की ओर से सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। चुनाव आयोग के नियम के अनुसार मतदान केन्द्र से 200 मीटर की दूरी पर धारा 144 लागू की जाएगी। मतदाताओं को मतदान केन्द्र तक पहुंचाने के लिए स्थानीय पुलिस प्रशासन की ओर से पूरी मदद की जाएगी। कोलकाता पुलिस की ओर से भी शांतिपूर्ण चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

लोकल ट्रेनें बंद : रेलवे हॉकरों के सामने एक बार फिर जीने-मरने का सवाल

कब रेलवे स्टेशनों पर होगी चमक, दुकानदार हैं इंतजार में सियालदह से 3 शाखाओं में ट्रेनों में हॉकरी करते हैं 37 हजार हॉकर हावड़ा/कोलकाता : आगे पढ़ें »

क्या आपको भी रात में नहीं आती है नींद? डाइट में शामिल करें ये सुपर फूड

कोलकाता : अच्छी सेहत के लिए अच्छे खानपान के साथ भरपूर नींद भी जरूरी है l नींद पूरी नहीं होने की वजह से व्यक्ति के आगे पढ़ें »

ऊपर