सिलीगुड़ी में माकपा के मेयर का चेहरा होंगे अशोक भट्टाचार्य

सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : सोमवार तक जो उम्मीदवार बनना नहीं चाहते थे, अब उन्होंने अपना निर्णय बदल लिया है। सिलीगुड़ी नगर निगम के चुनाव में पूर्व मेयर अशोक भट्टाचार्य लड़ेंगे। मंगलवार की दोपहर जिला माकपा कार्यालय में संवाददाता सम्मेलन में माकपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की जिसमें अशोक भट्टाचार्य का नाम भी है। वह वार्ड नं. 6 से सिलीगुड़ी नगर निगम के चुनाव में लड़ेंगे।​ जिला माकपा के कनवेनर जीवेश सरकार ने बताया कि पहले चरण की सूची में 60% नये चेहरे हैं, ऐसे में राजनीतिक गलियारों में चर्चा तेज है कि सिलीगुड़ी नगर निगम का चुनाव इस बार दिलचस्प होने वाला है। यहां उल्लेखनीय है कि आगामी 22 जनवरी को सिलीगुड़ी नगर निगम का चुनाव है, वहीं 3 जनवरी तक ही नामांकन दा​खिल करने का अंतिम दिन है। ऐसे में उम्मीदवारों की सूची अब केवल समय भर का इंतजार है। इन सबके बीच वाममोर्चा ने एक कदम आगे बढ़ते हुए मंगलवार को सबसे पहले उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी। वार्ड नं. 6 से लड़ने वाले अशोक भट्टाचार्य पहले भी इस वार्ड से लड़ चुके हैं। इसे लेकर अशोक भट्टाचार्य ने कहा कि पार्टी के कहने के अनुसार ही उन्होंने अपना निर्णय बदलते हुए चुनाव में लड़ने का निर्णय लिया है। इस महीने की शुरुआत में ही चुनावी राजनीति से विदा लेने की घोषणा सिलीगुड़ी के पूर्व मेयर अशोक भट्टाचार्य ने की थी। संवाददाताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा था कि अब वह चुनाव नहीं लड़ेंगे, हालांकि पार्टी का नेतृत्व करने से उन्हें आपत्ति नहीं है। अब सिलीगुड़ी समेत 4 नगर निगमों में चुनावी बिगुल बजते ही राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य ने अशोक भट्टाचार्य को फोन कर कहा कि अच्छे से लड़कर पार्टी को जिताना होगा। इसके बाद ही उम्मीदवार नहीं बनने का अपना निर्णय उन्होंने बदल लिया और 6 नं. वार्ड से वह भी चुनावी मैदान में उतरेंगे।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

ब्रेकिंग : शो कॉज की नोटिस के बाद भाजपा नेता किये गये सस्पेंड

कोलकाता : शो कॉज की नोटिस के बाद अब प्रदेश भाजपा के 2 नेताओं रितेश तिवारी और जयप्रकाश मजूमदार को सस्पेंड कर दिया गया है। आगे पढ़ें »

ऊपर