इनामुल की सीक्रेट डायरी सीबीआई ने कोर्ट में पेश की, फिर भेजा गया जेल

सीबीआई के अधिकारी को इनामुल ने दी थी धमकी
आसनसोल : इनामुल की सीक्रेट डायरी सीबीआई ने आसनसोल के सीबीआई कोर्ट में बुधवार को पेश की। यह वही डायरी है जिसमें काफी कुछ राज की बातें इनामुल ने लिख रखी है। अब वह सीबीआई को भी पता चल चुका है। सीमा पर मवेशी-तस्करी करने के आरोप में न्यायिक अभिरक्षा में मौजूद कुख्यात मवेशी – तस्कर इनामुल हक को कोर्ट की निर्धारित तिथि के अनुसार उसे बुधवार को कड़ी सुरक्षा के बीच आसनसोल सीबीआई अदालत में पेश किया गया जहां उसके अधिवक्ताओं ने जमानत की अर्जी अदालत में दी। इस दौरान हो रही बहस के बीच सीबीआई ने इनामुल हक की एक सीक्रेट डायरी कोर्ट को सौंपी। बताया जाता है कि उस डायरी में इनामुल द्वारा कुछ लोगों के साथ हुई लेन-देन का पूरा ब्योरा शामिल है। इसके साथ ही उस डायरी में कई सफेदपोश लोगों के नामों का भी जिक्र है, जिसका खुलासा होना अभी बाकी है।
6 जनवरी को पुनः अदालत में पेश करने का निर्देश
सीबीआई ने कोर्ट में बुधवार को एक और अर्जी दी जिसमें यह उल्लेख किया गया था कि इनामुल ने रिमांड अवधि के दौरान सीबीआई के अधिकारियों को भी देख लेने की धमकी दी थी। सीबीआई की इस अर्जी को अदालत ने गंभीरता से लिया है। अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता ने अदालत से इस पर विशेष संज्ञान लेने का निवेदन किया। वहीं आरोपी पक्ष के अधिवक्ताओं ने अपना तर्क देते हुए उसकी जमानत की अर्जी को मंजूर करने का निवेदन कोर्ट से किया। कोर्ट ने दोनों पक्षों की लंबी दलीलें सुनने के पश्चात आरोपी की जमानत अर्जी रद्दकर उसे दोबारा जेल के हवाले कर दिया। उसे 6 जनवरी को पुनः सीबीआई कोर्ट में पेश किया जाएगा। बता दें कि इस मामले में गिरफ्तार बीएसएफ कमांडेंट सतीश कुमार को फिलहाल जमानत मिल चुकी है। सनद रहे कि सीमा पर गो-तस्करी करने के मामले में संलिप्त होने के कारण कमांडेंट सतीश कुमार को भी सीबीआई ने गिरफ्तार किया था, जबकि सीबीआई के दबाव में आकर इनामुल कोर्ट में हाजिर हुआ था। आरोप है कि गो-तस्करी कांड के मुख्य आरोपी इनामुल हक के साथ कमांडेंट सतीश कुमार के गहरे संबंध भी रहे थे। फिलहाल इस पूरे मामले पर सीबीआई की टीम पूरी बारीकी से जांच कर रही है।
यह कहा इनामुल के अधिवक्ता ने
इनामुल हक के अधिवक्ता ने डायरी के मुद्दे पर कहा कि उस डायरी से इनामुल का कोई संबंध नहीं है। यह पूरे मामले को भटकाने के लिए सीबीआई ने कोर्ट में पेश किया है। उस डायरी का कोई आधार नहीं है। इस प्रकार की एक डायरी राजीव कुमार के पास से भी मिलने के बारे में बोला जा रहा था पर मिला क्या। उसी प्रकार से इस डायरी से इनामुल का कोई संबंध नहीं है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

तो क्या, उर्वशी रौतेला ने कर ली गुपचुप शादी!

मुंबई : अपने ग्लैमर और लुक के लिए अक्सर चर्चे में रहने वाली बॉलीवुड एक्ट्रेस उर्वशी रौतेला एक बार फिर चर्चे में हैं। चर्चा का आगे पढ़ें »

सर्दियों में अमरूद के फायदे, बढ़ाती है रोग- प्रतिरोधक क्षमता

सर्दियों में पाए जाने वाले फलों में से एक है अमरूद। यह स्वाद में तो बहुत अच्छा होता ही है साथ ही यह सेहत बनाने आगे पढ़ें »

ऊपर