शपथ लेते ही काम का टार्गेट किया फिक्स, लिया सीएम का आशीर्वाद

चुनौतियों के बीच काम करने में और आयेगा मजा
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : राज्य मंत्रिमंडल में पहली बार बड़ा विस्तार हुआ है। अब तक का सबसे बड़ा फेरबदल इसे कहा जा रहा है। 8 नये मंत्री बने हैं तथा एक एमओएस को स्वतंत्र प्रभार मिला है। राजभवन में बुधवार को कुल 9 मंत्रियों ने शपथ ली है, वे हैं – बाबुल सुप्रियो, पार्थ भौमिक, स्नेहाशीष चक्रवर्ती, उदयन गुहा, प्रदीप मजुमदार, मिनिस्टर ऑफ स्टेट बीरबाहा हांसदा तथा विप्लब रायचौधरी, मिनिस्टर ऑफ स्टेट सत्यजीत बर्मन तथा ताजमुल हुसैन। शपथ के साथ ही मंत्रियों ने अपने काम को लेकर टार्गेट फिक्स कर लिया है। सभी ने सीएम ममता बनर्जी और अभिषेक काे धन्यवाद दिया है। सन्मार्ग ने नये सभी मंत्रियों से बातचीत की, पेश हैं उनके मुख्य अंश –
वो भी एक दौर था, ये भी एक दौर है – बाबुल
3 अगस्त वह दौर था जब मैंने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की थी, वहीं आज का दौर है जब 3 अगस्त को ही मंत्री पद के लिए शपथ ली। अब इसे इत्तेफाक कहिये या कुछ और। मैं कभी भी किसी का पैर नहीं छूता लेकिन मैंने दिल से उन्हें दीदी माना है इसलिए उनका पैर छुआ। जिम्मेदारी पहले से ही थी अब और ज्यादा बढ़ गयी है। पूरी जी जान से मेहनत करूंगा।
चैंलेज के बिना काम में मजा नहीं – उदयन गुहा
जो काम करता है उसे ही चुनौतियां भी मिलती है। चैलेंज के बिना काम में कोई मजा नहीं है, इसलिये चैलेंज का मुकाबला करके आने वाले दिनों में काम करूंगा। पार्टी ने जो भरोसा जताया है, उसकी मर्यादा बनाये रखूंगा। स्वच्छता व निष्ठा के साथ लोगों के लिए काम करूंगा। सरकार ने जो जनता के लिए योजनाएं लायी है, सभी तक पहुंचे यह मेरा टार्गेट रहेगा।
नया क्षेत्र है लेकिन जनता का सेवा करता आया हूं – पार्थ भौमिक
हां यह जरूर है कि यह नया क्षेत्र है लेकिन जनता के लिए काम करता आया हूं। उसमें कोई बदलाव नहीं है। ममता बनर्जी, अभिषेक बनर्जी जाे निर्देश देते थे पार्टी का काम करता था। अब नये क्षेत्र में भी मन लगाकर काम करूंगा।
योजनाओं का लाभ जन जन तक पहुंचाना है – प्रदीप मजुमदार
10 सालों से जनता के लिए काम करता आया हूं। अभी भी करना है। सरकारी जिनती योजनाएं हैं उनका लाभ जन जन तक पहुंचाना है। सभी को साथ लेकर चलना है। आम जनता की भलाई के लिए काम करना है। यही टार्गेट लेकर आगे भी चलना है।
बंगाल एक मात्र राज्य जहां 100 % सेवाएं मिल रही – स्नेहाशीष
तृणमूल सरकार ने 10 सालों में दस करोड़ जनता के लिए योजनाएं लायी है। आज लोगों को हर तरह की सुविधाएं मिल रही है। हमलोग लोगों की सेवाएं करते आये हैं जनता देखा है कि कैसे दस सालों में काम हुअा है। लक्ष्य यही है कि हर व्यक्ति को सुविधाएं मुहैया हो। बंगाल एक मात्र राज्य है जहां 100 % सेवाएं मिल रही है।
दीदी और अभिषेक जी को थैंक्यू – बीरबाहा
एक बात कहना चाहती हूं कि दीदी ममता बनर्जी और अभिषेक जी को थैंक्यू। उन्होंने जो भरोसा जताया है उस पर कायम रखूंगी। आगे भी जनता के लिए काम करती रहूंगी। लोगों की सेवा ही प्राथमिकता थी और आगे भी रहेगी।
कई योजनाएं है – विप्लब राय चौधरी
सीएम द्वारा लायी गयी कई योजनाएं जिन्हें देश के साथ ही विदेश में भी ख्याति मिली है। ममता बनर्जी असाधारण गुण हैं। जो अन्य राज्य में सोचा भी नहीं जाता है उन्हें बंगाल में योजनाएं लायी गयी है। उन योजनाओं को आगे ले जाने का लक्ष्य है।
जनता की सेवा करता रहूंगा – सत्यजीत बर्मन
जनता की सेवा करने का मौका है। दीदी ने यह अवसर दिया है। मैं उनके उम्मीदों पर खड़ा उतरूंगा। अपनी जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निभाऊंगा। आज का दिन मेरे लिए बहुत ही अहम है। दीदी को बहुत बहुत धन्यवाद।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

नौकरी प्रार्थियों ने शिक्षा मंत्री से मांगा समय

कोलकाता : डब्ल्यूबीसीएसएससी नौकरी प्रार्थियों ने शिक्षा मंत्री से मिलने का समय मांगा है। इस सम्बंध में उनकी ओर से शिक्षा मंत्री को एक पत्र आगे पढ़ें »

ऊपर