नवरात्रि शुरू होते ही फलों का स्वाद हुआ महंगा, सब्जियाें के दाम भी बढ़ गये

कोलकाता : नवरात्रि आज से शुरू हो रही है और फलों के दाम भी बढ़ गये है। सब्जियों के दाम में भी काफी इजाफा हो गया है। बता दें कि नवरात्र में अधिकतर लोग व्रत रखते हैं। खाने के तौर पर फलों का सेवन करते हैं। वहीं घरों में शाकाहारी भोजन बनता है। लोग इन दिनों फल व सब्जियों का सेवन अधिक करते हैं। ऐसे में व्रत करने वाले लोगों को महंगाई की मार झेलनी पड़ेगी। सेब कहीं 100 रु. किलो तो अनार 130 – 150 रु. किलो बिक रहा है। केला का भाव भी बढ़ा हुआ है। कहीं 60 रु. दर्जन तो कही 70 रु. दर्जन बिक रहे हैं। इसी तरह से सब्जियों के दाम भी मध्यम वर्गीय परिवारों के घर का बजट बिगाड़ रहा है।
एक नजर फलों के दाम पर
सेब – 100 – 150 किलो
शरीफा – 150 किलो
अनार – 150 किलो
केला – 70 – 80 रु. दर्जन
लाल अंगूर – 400 रु. किलो
एक नजर सब्जियों के दामों पर
डांठा – 150 प्रति किलो
धनियापत्ता – 300 रु. प्रति किलो
पटल – 60 – 80 रु. प्रति किलो
बैगन – 80 रु. प्रति किलो
झींगा – 60 रु. प्रति किलाे
(नोट : अलग – अलग बाजारों में दाम में मामूली अंतर संभव)
क्यों बढ़ रहे हैं दाम
टास्क फोर्स कमेटी के रवींद्रनाथ कोले ने बताया कि बाढ़ के कारण जिलों में सब्जियां काफी नष्ट हो गयी हैं। हावड़ा, हुगली, दक्षिण 24 परगना तथा मिदनापुर में सब्जी पूरी तरह से खराब हो गयी है। अगले 10 दिनों तक दाम में कमी के आसार कम ही हैं। एक सब्जी विक्रेता राजेश कुमार प्रसाद ने कहा कि जितनी सब्जी हमलोग सियालदह से ला रहे हैं उनमें 20 प्रतिशत खराब रह रही है। उस 20 प्रतिशत का नुकसान हमें उठाना पड़ रहा है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

दुर्गापुर अन्नपूर्णा नगर में बमबाजी से हड़कंप

दुर्गापुर: दुर्गापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत अन्नपूर्णा नगर इलाके में शनिवार की रात कुछ अज्ञात लोगों द्वारा बमबाजी करने एवं वाहनों में तोड़फोड़ करने से हड़कंप आगे पढ़ें »

ऊपर