पुलिस अधिकारी बताकर लाखों रुपये की ठगी के आरोप में गिरफ्तार

सरकारी नौकरी दिलवाने का झांसा देकर लेता था रुपये
एक व्यक्ति की शिकायत पर स्वरूपनगर पुलिस ने की कार्रवाई
बशीरहाट : बशीरहाट अंचल के स्वरूपनगर थाने की पुलिस ने एक नकली पुलिस अधिकारी को गिरफ्तार करते हुए गुरुवार को उसे बशीरहाट कोर्ट में पेश किया। मिली जानकारी के अनुसार अभियुक्त बाकिबुल्ला गाजी खुद को आईपीएस अधिकारी बताकर जहां इलाके में लोगों के बीच धौंस ​जमाता था वहीं उसने कइयों को पुलिस में व अन्य सरकारी संस्थाओं में नौकरी दिलवाने के नाम पर उनसे लाखों रुपये लिये। ऐसे ही एक व्यक्ति देवकुमार भी उसकी ठगी का​ शिकार हुआ। आरोप है कि अभियुक्त ने नाम बदलकर नकली पुलिस आईडी व अन्य दस्तावेज भी बनवा रखे थे जिसे दिखाकर ही वह लोगों को चूना लगा रहा था। कुछ महीने पहले स्वरूपनगर के संग्रामपुर निवासी देवकुमार सरकार का भी परिचय बाकिबिल्ला से हुआ था। उसने देवकुमार को सरकारी नौकरी दिलवाने को कहकर उससे 10 लाख रुपये लिये। दूसरी ओर जब कई महीनों के इंतजार के बाद भी देवकुमार की नौकरी पक्की नहीं हुई तो उसने अपने रुपये मांगने शुरू किये। इस पर उसने दो बार उसे बुलाकर कुछ रुपये वापस भी किये मगर जब तीसरी की किश्त में देवकुमार ने अपने रुपये मांगे तो अभियुक्त उसे धमकाने लगा। इस पर ही किसी तरह की गड़बड़ी की गंध पाकर देवकुमार ने बुधवार की रात ही पुलिस में जाकर ​इसकी शिकायत दर्ज करवायी। मिली शिकायत पर पुलिस ने अभियान चलाकर ​अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया। वहीं प्राथमिक छानबीन में सामने आ रहा है कि अभियुक्त ने देवकुमार की तरह ही लगभग 10 से 12 लाखों को ठगा है अतः अनुमान है कि उसने 50 से 60 लाख रुपयों की ठगी की है। पुलिस ने उन मामलों में भी अभियुक्त से पूछताछ शुरू कर दी है।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

किशोरों के खिलाफ होने वाले अपराध रोकेगी कोलकाता पुलिस की विशेष टीम

ज्वाइंट सीपी क्राइम के अधीन काम करेगी विशेष टीम सन्मार्ग संवाददाता कोलकाता : महानगर में साइबर क्राइम रोकने के लिए कोलकाता पुलिस की ओर से पहले ही आगे पढ़ें »

ऊपर