पूछताछ के दौरान ईडी अधिकारियों से अर्पिता ने मांगी ब्लैक कॉफी

पार्थ चटर्जी के अस्थायी लॉकअप में नहीं है टॉयलेट
सन्मार्ग संवाददाता
कोलकाता : एसएससी घोटाले में गिरफ्तार अर्पिता मुखर्जी पूछताछ से पहले ईडी अधिकारियों से ब्लैक कॉफी मांग रही हैं। ईडी के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित कार्यालय के 7वें तल्ले पर स्थित अस्थायी लॉकअप में मंत्री पार्थ चटर्जी को रखा गया है। बिल्ड‌िंग के इसी फ्लोर पर मौजूद स्थायी लॉकअप में मंत्री की करीबी अर्पिता मुखर्जी को रखा गया है। ईडी के अस्थायी लॉकअप में मंत्री पार्थ चटर्जी की ठीक से नींद नहीं हो रही है। उनका भोजन का समय भी बदल गया है। एसएससी नियुक्त‌ि घोटाला मामले में गिरफ्तार मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी 10 दिनों की ईडी हिरासत में हैं। बुधवार को ईडी हिरासत में उनसे पूछताछ का दूसरा दिन था। मंगलवार और बुधवार को दोनों को अलग-अलग बैठाकर मैराथन पूछताछ की गयी। ईडी अधिकारियों ने उनसे घंटों तक उनके घर से मिले दस्तावेजों को लेकर पूछताछ की। सीजीओ कॉम्प्लेक्स के सातवें तल्ले पर स्थित जिस अस्थायी लॉकअप में पार्थ को रखा गया है, उसमें एक पंखा, एक बिस्तर और एक लकड़ी की कुर्सी है। उसमें कोई अटैच बाथरूम नहीं है। शौचालय जाने के लिए उन्हें सुरक्षा कर्मियों को बुलाना पड़ता है। मंगलवार और बुधवार को रुक-रुक कर मंत्री से पूछताछ की गयी। मंत्री काफी समय तक सोए रहे। दोपहर के समय उन्होंने भोजन किया।
उन्होंने तीन बार ग्रीन टी पी है। पार्थ के लॉकअप के फ्लोर पर ही मौजूद स्थायी लॉकअप में अर्पिता को रखा गया है। वहां पर 4 लोगों को रखने की व्यवस्था है। मौजूदा समय में वहां पर सिर्फ अर्पिता को ही रखा गया है। इस लॉकअप में दो फैन, अटैच बाथरूम और 4 बिस्तर लगाए गए हैं। ईडी सूत्रों के अनुसार अर्पिता ब्लैक कॉफी के अलावा काजू और पिस्ता खाने के लिए मांग रही हैं। पूछताछ के दौरान बिना चीनी की ब्लैक काॅफी मांग रही हैं।
बुधवार को पार्थ और अर्पिता की करायी गयी मेडिकल जांच
बुधवार की सुबह मेडिकल चेकअप के लिए मंत्री पार्थ चटर्जी और अर्पिता मुखर्जी को सीजीओ कॉम्प्लेक्स से जोका ईएसआई अस्पताल ले जाया गया। अदालत का आदेश था कि हिरासत में रहने के दौरान पार्थ और अर्पिता का हर 48 घंटे में मेडिकल चेकअप कराना चाहिए। उक्त आदेश का पालन करते हुए ही दोनों को मेडिकल जांच के लिए ले जाया गया। जोका ईएसआई अस्पताल से लौटने के बाद सीजीओ कॉम्प्लेक्स में दोनों से पूछताछ की गयी। ईडी सूत्रों के अनुसार अर्पिता पूछताछ में अधिकारियों का सहयोग कर रही हैं लेकिन पार्थ पूछताछ में असहयोग कर रहे हैं।

शेयर करें

मुख्य समाचार

राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन, ऐसे करें आवेदन

" हमारा सपना हर छात्र माने हिंदी को अपना" हर साल की तरह इस साल भी हम लेकर आये हैं राम अवतार गुप्त प्रोत्साहन। इस बार आगे पढ़ें »

स्वीमिंग क्लब में व्यक्ति का फंदे से लटकता हुआ शव मिला

कोलकाता : नॉर्थ पोर्ट थानांतर्गत अहिरी टोला स्ट्रीट स्थित अहिरी टोला यूथ स्वीमिंग क्लब से एक व्यक्ति का फंदे से लटकता हुआ शव बरामद किया आगे पढ़ें »

ऊपर