पांचवें चरण में अर्द्धसैनिक बल की करीब 853 कंपनियां

कोलकाताः राज्य में पांचवें चरण के चुनाव में अर्द्धसैनिक बल की करीब 853 कंपनियों को तैनात किए जाने की योजना है। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो यह अब तक सबसे अधिक तैनाती होगी। वर्तमान में, राज्य में अर्द्धसैनिक बल की कुल 1017 कंपनियां तैनात हैं। इसके अलावा 690 सेक्टर कार्यालय भी इस चरण में चुनावी प्रक्रिया के दौरान रहेंगे। प्रत्येक सेक्टर कार्यालय में एक एसआई या एएसआई के साथ चार लोग शामिल रहेंगे। पांचवें चरण में 45 विधानसभा सीटों के लिए मतदान होगा। चुनाव आयोग के सूत्रों की मानें तो पांचवें चरण में सुरक्षा व्यवस्था के बंदोबस्त को लेकर काफी समय है। हाल ही में उत्तर 24 परगना जिले में स्पेशल जनरल ऑब्जर्वर अजय नायक व स्पेशल पुलिस ऑब्जर्वर विवेक दुबे ने एक बैठक भी सुरक्षा व्यवस्था को लेकर की थी। इस दौरान उन्होंने अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती को लेकर भी आवश्यक दिशा-निर्देश दिए हैं।
पोलिंग बूथ के अंदर अर्द्धसैनिक बलों की करीब 821 कंपनियां रहेंगी। इसके अलावा अतिरिक्त अर्द्धसैनिक बल की 61 कंपनी राज्य में आ चुकी है। आयोग सूत्रों की मानें तो अर्द्धसैनिक बल की उत्तर 24 परगना जिले में 285, विधाननगर पुलिस कमिश्नरेट में 46, बशीरहाट पुलिस डिस्ट्रिक्ट में 107, बैरकपुर पुलिस कमिश्नरेट में 62 व बारासात पुलिस डिस्ट्रिक्ट में 70 कंपनियों को तैनात किया जाएगा।
इस प्रकार अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती
क्षेत्र- अर्द्धसैनिक बल
बारासात- 69
बैरकपुर- 61
बशीरहाट – 107
विधाननगर- 48
दार्जिलिंग – 68
जलपाईगुड़ी – 122
कलिंपोंग- 21
कृष्णानगर – 11
पूर्व बर्दवान- 155
रानाघाट – 140
सिलीगुड़ी – 53

शेयर करें

मुख्य समाचार

मुंबई से 580 कोरोना मरीजों को शिफ्ट किया गया, भारी बारिश का है अलर्ट

मुंबई : चक्रवाती तूफान तौकते के अलर्ट के चलते बृहन्मुंबई नगर निगम ने कोविड केयर सेंटर से 580 मरीजों को सुरक्षित स्थानों पर शिफ्ट किया आगे पढ़ें »

दिल्‍ली में चौथी बार बढ़ा लॉकडाउन

नई दिल्‍लीः राजधानी में कोविड-19 के मामलों में भले ही लगातार गिरावट हो रही हो, मगर लॉकडाउन जारी रहेगा। मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस साल आगे पढ़ें »

ऊपर